scorecardresearch
 

योगी सरकार ने 22 IAS और 28 PCS अफसरों का किया तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 22 आईएएस और 28 पीसीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. हालांकि, किसी भी जिले के कलेक्टर नहीं बदले गए, लेकिन कई जिलों के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) को बदल दिया गया है. सिद्धार्थनगर की सीडीओ हर्षिता माथुर को गोरखपुर का सीडीओ बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Courtesy- PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Courtesy- PTI)

  • सिद्धार्थनगर की सीडीओ हर्षिता माथुर का गोरखपुर हुआ तबादला
  • गौरव दयाल चित्रकूट और प्रियदर्शी अलीगढ़ के कमिश्नर बनाए गए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 22 आईएएस और 28 पीसीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. हालांकि किसी भी जिले के कलेक्टर नहीं बदले गए हैं, लेकिन कई जिलों के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) को बदल दिया गया है. सिद्धार्थनगर की सीडीओ हर्षिता माथुर का ट्रांसफर गोरखपुर कर दिया गया है. उनको गोरखपुर का नया सीडीओ बनाया गया है.

इसके अलावा गौरी शंकर प्रियदर्शी को अलीगढ़ का कमिश्नर और गौरव दयाल को चित्रकूट का कमिश्नर बनाया गया है, जबकि मोनिका गर्ग को प्रतीक्षारत रखा गया है. इसके साथ ही रौशन जैकब को खनन सचिव बनाया गया है, जबकि अनुराग श्रीवास्तव को नमामि गंगे और ग्रामीण जलपूर्ति विभाग का प्रमुख सचिव, अनीता सिंह को पंचायतीराज का प्रमुख सचिव, दिनेश चंद्र को सार्वजनिक उद्यम का सचिव, गोविंद राजू को उद्योग कानपुर का निदेशक बनाया गया है.

वहीं, प्रांजल यादव का तबादला निरस्त कर दिया गया है. वो राष्ट्रीय एकीकरण में विशेष सचिव बने रहेंगे. अराधना शुक्ला से नोएडा और अमित मोहन से ग्रेटर नोएडा का प्रभार वापस ले लिया गया है.

इसके साथ ही अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनंद को बरेली के नगर निगम के नगर आयुक्त, दिनेश कुमार को सिंचाई विभाग के विशेष सचिव, गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह को गोरखपुर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और गोण्डा के मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार को आगरा मंडल के अपर आयुक्त पद पर नियुक्त किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें