scorecardresearch
 

कांग्रेस जैसी हुई बीजेपी, कहकर मायावती ने अपने जन्मदिन पर दोनों तरफ साधा निशाना

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती अपने 64वें जन्मदिन पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस की नीतियों से परेशान और त्रस्त होकर बीजेपी को सरकार में लाए थे, लेकिन कांग्रेस काल से भी ज्यादा देश की हालत खराब हो गई है. बीजेपी सरकार कांग्रेस से भी दो कदम आगे है.

बसपा अध्यक्ष मायावती बसपा अध्यक्ष मायावती

  • बसपा प्रमुख मायावती का आज 64वां जन्मदिन
  • मायावती बोली- कांग्रेस-BJP एक ही थैली के चट्टे-बट्टे

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती अपने 64वें जन्मदिन पर देश में बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करने के साथ-साथ कांग्रेस पर भी बराबर का निशाना साधा. मायावती ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस की नीतियों से परेशान और त्रस्त होकर बीजेपी को सरकार में लाई थी, लेकिन आज कांग्रेस काल से भी ज्यादा देश की हालत खराब हो गई है. बीजेपी सरकार कांग्रेस से भी दो कदम आगे है.

मायावती ने कहा कि मौजूदा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश भर में अशांति और कानून व्यवस्था बिगड़ गई है, जो राष्ट्रीय चिंता का विषय है. बीजेपी सरकार अगर कांग्रेस के रास्तों पर चलती रही तो धीरे-धीरे अन्य राज्यों की सत्ता भी उसके हाथ से चली जाएगी. उन्होंने कहा कि मोदीराज में देश की अर्थव्यवस्था बीमार हालत में है. 130 करोड़ जनता के सामने रोजी-रोटी का संकट हो गया है. देशभर में भयंकर गरीबी और बेरोजगारी व्याप्त है.

कांग्रेस और बीजेपी एक ही थैली के चट्टे बट्टे: मायावती

बसपा प्रमुख ने कहा कि देशभर में उद्योग धंधे चौपट हो गए हैं. इस वजह से आम जनता का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. केंद्र की नीतियां पूरी तरह से गलत हैं और इस वजह से देश में इस वक्त गरीबी, अशिक्षा और तनाव का माहौल है. देश की अर्थव्यवस्था मंदी के चलते बहुत खराब स्थिति में पहुंच चुकी है, ज्यादातर मुद्दे पर ताक पर रख दिए गए हैं. पूर्व में कांग्रेस की सरकार और मौजदा बीजेपी की सरकार उसी रास्ते पर चल रही है जिससे बीएसपी काफी चिंतित है. कांग्रेस और बीजेपी एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं.

'बीजेपी की खामियों को कांग्रेस भुनाने में जुटी'

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरह ही मौजूदा केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. इससे लोग परेशान हो रहे हैं. बीजेपी की इन्हीं सब खामियों को भुनाकर कांग्रेस एंड कंपनी सत्ता में आना चाहती है. इन्हें जनता से कोई सरोकार नहीं है. साथ ही बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी को कांग्रेस की आलोचना छोड़कर देश हित और गरीबी हटाने पर ध्यान देना चाहिए.

बता दें कि मायावती लगातार केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधती रही हैं. हाल ही के दिनों में प्रियंका गांधी की यूपी में बढ़ती सक्रियता को लेकर मायावती ने कांग्रेस पर करारा हमला किया था. सोमवार को कांग्रेस ने सीएए और देश की आर्थिक हालत पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, मायावती इस बैठक में शामिल नहीं हुई थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें