scorecardresearch
 

UP: घर में चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, धमाके में 6 लोगों की मौत

इस धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. फिलहाल पुलिस प्रशासन राहत और बचाव काम में जुटी हुई है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के एटा में शनिवार को एक मकान में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया. धमाके के चलते 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. पुलिस प्रशासन राहत और बचाव काम में जुटी है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित सभी वरिष्ठ अधीकारी मौके पर मौजूद हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, खाना बनाते समय विस्फोट हुआ. थाना मिरहची के मुख्य कस्बा की यह घटना है.

इस विस्फोट में आसपास के कई  मकान ध्वस्त हो गए. विस्फोट इतना भयानक था कि लोगों के चिथड़े उड़ गए. घटना की जानकारी होने पर जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है. घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पहले तो किसी को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ है. थोड़ी देर बाद लोगों की चीख पुकार मच गई. हर कोई इधर उधर दौड़ रहा था. मौके पर पहुंचे अधिकारियों की जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके अनुसार घर में पटाखों का कुछ स्टॉक रखा हुआ था. घर में खाना बनाने के दौरान ब्लास्ट हो गया.

एटा के एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा, जनपद एटा के थाना मिरहची क्षेत्र के मिरहची कस्बे में मुन्नी देवी का मकान है. अचानक साढ़े 11 बजे मकान में विस्फोट हुआ जिसमें 8 लोग घायल हुए और 6 की मौत हो गई. जो लाइसेंसी थे उनका गोदाम आबादी क्षेत्र से 5-6 किलो मीटर दूर है, हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि पटाखे घर पर रखे हुए थे. खाना बनाते समय अचानक से ब्लास्ट हुआ और इस तरह की घटना हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×