scorecardresearch
 

Pratapgarh: मोहर्रम से पहले राजा भइया के पिता का 'गेट' को लेकर ट्वीट, गरमाया माहौल

जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट करके कुंडा के शेखपुर गांव में बनाए गए एक गेट पर सवाल उठाया है. इसके साथ ही राजा उदय प्रताप सिंह ने लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने की अपील की है.

X
बाहुबली विधायक राजा भैया और उनके पिता राजा उदय प्रताप सिंह (फाइल फोटो) बाहुबली विधायक राजा भैया और उनके पिता राजा उदय प्रताप सिंह (फाइल फोटो)

Pratapgarh: जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के एक ट्वीट से फिर से भूचाल आ गया है. राजा उदय प्रताप ने ट्वीट करके कुंडा के शेखपुर गांव में बनाए गए एक गेट पर सवाल उठाया है. इसके साथ ही राजा उदय प्रताप सिंह ने लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने की अपील की है.

बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट किया, 'कुंडा प्रतापगढ़ स्थित शेखपुर गांव में मुसलमानों ने सड़क के आर मस्जिद का गेट बना दिया है, जिस पर उनकी भाषा में कई चीजे लिखीं है और हिंदुओ को बाध्य कर रहे है उसके नीचे से जाय. हमारा सुझाव है की सभी हिंदू CM से शिकायत करें.'

ये कोई पहला मामला नहीं है, जब कुंडा के राजा उदय प्रताप सिंह के ट्वीट से भूचाल आया हो. मोहर्रम के दिन भंडारे का आयोजन करके राजा उदय प्रताप हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. इस वजह से मुहर्रम के दिन प्रशासन राजा उदय प्रताप और उनके समर्थको को नजरबंद कर देता है. इस बार भी मोहर्रम को लेकर प्रशासन ने खासी तैयारी की है.

लेकिन मोहर्रम से पहले राजा उदय प्रताप सिंह का एक ट्वीट ने माहौल गरमा दिया है. राजा उदय प्रताप सिंह शेखपुर आशिक गांव के मंदिर पर बंदर की तेरहवीं एव भंडारे का आयोजन करते हैं. इसका मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध करते हैं, क्योंकि उनको ताजिया ले जाने में दिक्कत होती है. मामला हाई कोर्ट तक भी पहुंचा था.

इसपर प्रशाशन हर साल राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप को नजर बंद करता है और जिससे कोई विवाद न हो. भंडारे के आयोजन पर भी रोक लगाते हुए मोहर्रम के जुलूस को निकलवाते है. ये सिलसिला लगभग 8 सालों से चला आ रहा है. अबकी बार भी प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिख रहा है लेकिन राजा उदय प्रताप के ट्वीट ने माहौल गरमा दिया है.

(रिपोर्ट- सुनील यादव)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें