scorecardresearch
 

वाराणसी: 3 दिन तक बाबा विश्वनाथ के दर्शन नहीं कर पाएंगे भक्त, दिन रात हो रहा है कॉरिडोर में काम

काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि खुशी की बात है कि यह परियोजना पूर्णता की ओर अग्रसर है. पूरे परिसर में निर्माण कार्य और जीर्णोद्धार कार्य भी चल रहा है. अब मुख्य मंदिर के आसपास कार्य भी तेजी से चल रहा है.

काशी विश्वनाथ मंदिर (फाइल फोटो) काशी विश्वनाथ मंदिर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 नवंबर से मंदिर में दर्शन नहीं कर पाएंगे भक्त
  • दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होना है उद्घाटन

काशी विश्वनाथ मंदिर में तीन दिनों तक भक्त बाबा के दर्शन नहीं कर पाएंगे. दरअसल, कॉरिडोर के निर्माण कार्य की वजह से विश्वनाथ मंदिर 2 दिन आंशिक और एक दिन पूर्ण रूप से बंद रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. ऐसे में निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है. 

12 ज्योतिर्लिंग में से एक काशी विश्वनाथ में भक्त 3 दिन तक बाबा के दर्शन नहीं कर पाएंगे. पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर शिलान्यास किया था. अब इसका काम अंतिम दौर में चल रहा है. ऐसे में आने वाले 3 दिनों में से 2 दिन विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भक्तों के लिए आंशिक रूप से तो पूरे 1 दिन पूर्ण रुप से बंद रहेगा. 

85% काम पूरा हो चुका

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर या विश्वनाथ धाम का उद्घाटन यूपी चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले दिसंबर के दूसरे सप्ताह में होना तय माना जा रहा है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम लगभग 85% से ज्यादा हो गया और अब केवल फिनिशिंग समेत कुछ अन्य कार्य है बाकी रह गए हैं. यहां काम को जल्द पूरा करने के लिए 24 घंटे काम किया जा रहा है. 

काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि खुशी की बात है कि यह परियोजना पूर्णता की ओर अग्रसर है. पूरे परिसर में निर्माण कार्य और जीर्णोद्धार कार्य भी चल रहा है. अब मुख्य मंदिर के आसपास कार्य भी तेजी से चल रहा है. ऐसे में मंदिर 29 और 30 नवंबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक आंशिक रूप से बंद रहेगा. वहीं, 1 दिसंबर को मंदिर पूर्ण रूप से बंद रहेगा. 2 दिसंबर से मंदिर पहले की तरह खुलेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें