scorecardresearch
 

बदायूं कांड में सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बंदायूं कांड में गुरुवार को क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी. सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में घटना के मर्डर और रेप को खारिज करते हुए कहा है कि यह मामला आत्महत्या का है. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को तय की है इस दिन पीड़ित पक्ष की आपत्ति की सुनवाई होगी.

CBI CBI

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बदायूं कांड में गुरुवार को क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी. सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में घटना के मर्डर और रेप को खारिज करते हुए कहा है कि यह मामला आत्महत्या का है. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को तय की है इस दिन पीड़ित पक्ष की आपत्ति की सुनवाई होगी.

सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट स्पेशल जज अनिल कुमार खरे के समक्ष पेश की. एजेंसी ने दलील दी है कि इस घटना में मर्डर और रेप के बारे में कोई भी फोरेंसिक और परिस्थितिजन्य साक्ष्य नहीं है. जैसा कि दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया है.

गौरतलब है कि इस साल मई महीने में उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो लड़कियों के शव पेड़ से लटकते हुए पाए गए थे.

एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दोनों लड़कियों ने आत्महत्या की थी. उन्हें डर था कि एक स्थानीय लड़के से छोटी लड़की के अफेयर का पता गांव वालों को चल जाएगा.

एजेंसी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के पिता की भूमिका पर सवाल उठाया है. इसके अलावा उनके चाचा और मुख्य गवाह नजरू पर भी एजेंसी ने सवाल उठाया है.

सूत्रों के मुतााबिक एजेंसी अब आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट के निर्देश का इंतजार करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें