scorecardresearch
 

आतंकी असीम की मौत पर बोले संजीव बालियान- भारत में तलाशने चाहिए उसके तार

अफगानिस्तान में अल कायदा के आतंकी असीम उमर को मार गिराया गया है. वह पश्चिम उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. उसकी मौत पर बीजेपी सांसद संजीव बालियान ने चिंता जाहिर की.

मौलाना आसिम उमर (फोटोः ट्विटर) मौलाना आसिम उमर (फोटोः ट्विटर)

  • अफगानिस्तान में अल कायदा आतंकी असीम उमर ढेर
  • पश्चिम उत्तर प्रदेश का रहने वाला था असीम उमर

अफगानिस्तान में अल कायदा के आतंकी असीम उमर को मार गिराया गया है. वह पश्चिम उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. उसकी मौत पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद संजीव बालियान ने चिंता जाहिर की.

संजीव बालियान ने कहा कि ये चिंता की बात है कि पश्चिम उतर प्रदेश का इतना बड़ा आतंकी मारा गया है. इससे पहले भी पश्चिम उतर प्रदेश के लोगों के आतंकी संगठन से संपर्क की बात सामने आयी थी. मुझे लगता है कि आईबी और रॉ को अल-कायदा के इतने बड़े आतंकी के तार भारत में भी खंगालने चाहिए.

आतंकवादी संगठन अल कायदा का इंडिया सबकॉन्टिनेंट (AQIS) चीफ मौलाना आसिम उमर को अफगानिस्तान में मार गिराया गया. यह जानकारी अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर ने ट्वीट कर दी है. आसिम अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी का करीबी था. उसने 2015 में वीडियो जारी कर अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए हमले की धमकी दी थी.

कब छोड़ा घर?

भारतीय खुफिया एजेंसियों की जांच में यह सामने आया था कि मौलाना आसिम उमर भारत का ही रहने वाला है. वह उत्तर प्रदेश के संभल जिले का रहने वाला है. 90 के दशक में वह घर से गायब हो गया था. बाद में उसके पाकिस्तान में होने की जानकारी मिली थी. 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रॉ के साथ मिलकर भारत में मौजूद अल कायदा के कई आतंकियों को पकड़ा था. उनसे पूछताछ में भी इसकी पुष्टि हुई थी कि आसिम उमर उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला सनाउल ही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें