scorecardresearch
 

योग के लिए छोड़े अपना परंपरागत वस्त्र, पहली बार टी-शर्ट में दिखे सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ को अभी तक किसी ने उनके परंपरागत गेरुआ कुर्ता, धोती और साफा के अलावा किसी और ड्रेस में नहीं देखा है, लेकिन पहली बार योगी गेरुआ रंग की टी-शर्ट में मंच पर योग करते नजर आए.

सीएम योगी ने किया योग सीएम योगी ने किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ के राजभवन में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ ने भी योग किया. इस दौरान सबका ध्यान योगी आदित्यनाथ के नए वस्त्र की तरफ आकर्षित हुआ. दरअसल, योगी आदित्यनाथ को अभी तक किसी ने उनके परंपरागत गेरुआ कुर्ता, धोती और साफा के अलावा किसी और ड्रेस में नहीं देखा है, लेकिन पहली बार योगी गेरुआ रंग की टी-शर्ट में मंच पर योग करते नजर आए.

हालांकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी टी-शर्ट और पैंट में योग की सभी क्रियाएं और मुद्राओं को बहुत ही सहज और सटीक ढंग से किया. लेकिन मंच पर योगी की टी-शर्ट ने लोगों का ध्यान ज्यादा खींचा.

योगी आदित्यनाथ ने गेरुआ रंग की टी-शर्ट के साथ परंपरागत धोती पहनी लेकिन उनकी टी-शर्ट ने सबका ध्यान आकर्षित किया. योगासन करते वक्त गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नीले कलर के पट्टे वाली सफेद टी-शर्ट पहनी और साथ में नीचे काले रंग की पैंट पहनी.

योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह करीब डेढ़ घंटे भर मंच पर रहे. इसमें से तकरीबन 40 मिनट तक दोनों ने योगाभ्यास किया और योग तथा प्राणायाम की कई मुद्राएं कीं. सार्वजनिक तौर पर योग और प्राणायाम की अलग-अलग मुद्रा और अभ्यास करते यह नेता सहज थे और योग के पुराने विद्यार्थी लग रहे थे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि योग के बारे में अधिकृत रूप से योगी आदित्यनाथ बता सकते हैं, क्योंकि वो खुद ही योगी हैं. राजनाथ सिंह ने कहा योग पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है और भारत का योग पूरी दुनिया में स्वीकार्य हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें