scorecardresearch
 

भड़के ओवैसी ने योगी से कहा- आप इतिहास में जीरो, निजाम भागे नहीं थे

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी, मोदी, आरएसएस, सरकार की नीतियों और योगी पर बोलने पर क्या मुल्क से भगा देंगे.

X
हैदराबाद में रैली को संबोधित करते हुए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद में रैली को संबोधित करते हुए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का जवाब आ गया है. हैदराबाद में रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि बीजेपी, मोदी, आरएसएस, सरकार की नीतियों और योगी पर बोलने पर क्या मुल्क से भगा देंगे.

मालकपेट में जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि इनके सीएम हैदराबाद में टपक गए, यूपी सीएम कह रहे हैं कि तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी तो ओवैसी को भगा देंगे, जिस तरह निजाम को भगाए थे. मैं इनको पूछ रहा हूं, यह भगाने की बात तुम कब से कर रहे हो.

ओवैसी यही नहीं रूके. उन्होंने कहा, 'आप तारीख तो जानते नहीं, इतिहास में जीरो हो आप, अगर पढ़ना नहीं आता तो पढ़ने वाले से पूछो. अगर पढ़ते तो मालूम होता कि निजाम हैदराबाद छोड़ कर नहीं गए. उनको राज प्रमुख बनाया गया था. चीन से जब जंग हुई तो निजाम ने अपना सोना बेच दिया था.'

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि इनके संसदीय क्षेत्र में 150 बच्चे हर साल इंसेफ्लाइटिस से मरते हैं. गोरखपुर के दवाखाने में ऑक्सीजन नहीं है. वहां की फ्रिक नहीं करके यहां पर चुनाव प्रचार करे रहें. यहां आकर नफरत की दीवार खड़े कर रहे हैं.

बता दें, तेलंगाना के विकाराबाद के तंदूर में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर वैसे ही भागना पड़ेगा जैसे निजाम हैदराबाद छोड़कर भागे थे.

योगी का यह बयान बीजेपी के विधायक राजा सिंह द्वारा कुछ दिन पहले दिए गए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे ओवैसी का सिर धड़ से अलग करने के बाद ही संतुष्ट होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें