scorecardresearch
 

शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में ड्रामा, पुलिस ने 9 साल के बच्चों से की पूछताछ

कर्नाटक की बीदर पुलिस ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन और दो अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है उनमें स्कूल का अध्यक्ष, मैनेजमेंट से जुड़ा एक शख्स शामिल है.

बीदर में स्कूली बच्चों से पुलिस ने पूछताछ की है (फोटो- इंडिया टुडे ग्रैब) बीदर में स्कूली बच्चों से पुलिस ने पूछताछ की है (फोटो- इंडिया टुडे ग्रैब)

  • एंटी CAA ड्रामा पर सवालों के घेरे में स्कूल
  • पुलिस ने स्कूली बच्चों से की पूछताछ
कर्नाटक की बीदर पुलिस ने शाहीन प्राइमरी और हाई स्कूल के छात्रों पूछताछ की है. कर्नाटक पुलिस के मुताबिक 26 जनवरी को इस स्कूल के छात्रों ने अपने विद्यालय में CAA और NRC के खिलाफ एक नाटक किया था. पुलिस का आरोप है कि इस नाटक में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था.

60 छात्रों से 4 घंटे तक पूछताछ

बीदर पुलिस ने शनिवार को इस मामले में लगभग 60 छात्रों से पूछताछ की है. इन छात्रों की उम्र 9 से 12 साल के बीच है. रिपोर्ट के मुताबिक छात्रों से 12 बजे दोपहर में पूछताछ शुरू हुई और 4 बजे शाम तक चली.

पढ़ें: फायरिंग के लिए कपिल गुज्जर को किसी ने भड़काया? परिवार ने बताई हकीकत

राजद्रोह का केस दर्ज

बता दें कि बीदर पुलिस ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन और दो अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है उनमें स्कूल का अध्यक्ष, मैनेजमेंट से जुड़ा एक शख्स शामिल है. पुलिस ने इसी से जुड़े मामले में बच्चों से पूछताछ की है.

पढ़ें: महज 50 रुपये को लेकर हुए विवाद में कर दी युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने बच्चों से पूछा कि क्या उन्होंने नाटक देखा था? इसके अलावा क्या स्कूल CAA और NRC पर झूठी सूचना फैला रहा है. इंडिया टुडे से बात करते हुए बीदर के एसपी ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने बच्चों से पूछताछ की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें