scorecardresearch
 

बंगाल में चक्रवात 'बुलबुल' का कहर, पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से की बात

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान बुलबुल से तबाही का हाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और केंद्र की तरफ से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

चक्रवाती तूफान से गिरे हजारों पेड़ (फोटो- ANI) चक्रवाती तूफान से गिरे हजारों पेड़ (फोटो- ANI)

  • पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से की फोन पर बात
  • चक्रवात बुलबुल की स्थिति का लिया जायजा

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से तबाही का हाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुलबुल चक्रवाती तूफान के सिलसिले में बातचीत हुई है. मैं सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश से फसल और संपत्ति को हुए भारी नुकसान का सामना कर रहे पूर्वी भारत की स्थिति की भी समीक्षा की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि तटीय क्षेत्र में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली.

बताया जा रहा है कि चक्रवात का प्रमुख हिस्सा बंगाल से पार हो चुका है. हालांकि ममता बनर्जी ने परिस्थिति के सामान्य होने तक लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

कमजोर पड़ा चक्रवात बुलबुल

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक चक्रवाती तूफान बुलबुल बांग्लादेश में प्रवेश करने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है. हालांकि उत्तरी खाड़ी में मछली पकड़ने वाली सभी नौकाओं और जहाजों को अभी सावधानी बरतने और समुद्र किनारे ना जाने की सलाह दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें