scorecardresearch
 

SCO समिट में पुतिन-चिनपिंग से मिलेंगे PM मोदी, इमरान खान से मुलाकात नहीं

किर्गिस्तान के बिश्केक में इस हफ्ते 13-14 जून को होने वाले शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग से मुलाकात करेंगे.

13-14 जून को बिश्‍केक में SCO की शिखर बैठक 13-14 जून को बिश्‍केक में SCO की शिखर बैठक

किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग से मुलाकात करेंगे. वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि एससीओ समिट में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच कोई वार्ता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस स्थिति में हम और कुछ नहीं कर सकते.

पीएम मोदी की बैठक को लेकर विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) गीतेश शर्मा ने कहा, 'किर्गिस्तान के बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी.' वहीं पीएम मोदी इस सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ कोई भी मुलाकात नहीं करेंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, 'एससीओ समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र के बीच कोई मुलाकात आयोजित नहीं की गई है. इस चरण में हम और कुछ नहीं जोड़ सकते हैं.'

बता दें कि 13-14 जून को किर्गिस्‍तान की राजधानी बिश्‍केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की शिखर बैठक होगी. जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी पहुंचेंगे. इस बीच अटकलें थीं कि पीएम मोदी और इमरान खान की इस सम्मेलन में बैठक हो सकती है. लेकिन अब इन अटकलों को खारिज कर दिया गया है. ऐसे में फिलहाल दोनों देशों के बीच किसी भी तरह की बातचीत की संभावनाएं शिखर सम्मेलन के दौरान नहीं हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें