scorecardresearch
 

साइकिल पर BJP सांसद तो ई-कार से संसद पहुंचे मंत्री, कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया तो कुछ सांसद साइकिल पर सवार होकर पहुंचे. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संसद पहुंचने के लिए ई-कार का इस्तेमाल किया.

शीतकालीन सत्र के पहले दिन छाया प्रदूषण का मुद्दा शीतकालीन सत्र के पहले दिन छाया प्रदूषण का मुद्दा

  • संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू
  • साइकिल से संसद पहुंचे मनोज तिवारी
  • इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे प्रकाश जावड़ेकर

उत्तर भारत में भले ही मौसम सर्द हो रहा हो लेकिन संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होते ही राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है. सोमवार को जब शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई तो पर्यावरण और प्रदूषण का मसला छाया रहा. कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया तो कुछ सांसद साइकिल पर सवार होकर पहुंचे. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संसद पहुंचने के लिए ई-कार का इस्तेमाल किया.

साइकिल पर संसद पहुंचे मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लगातार केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण के मसले पर निशाना साध रहे हैं. सोमवार को मनोज तिवारी इसी के बीच सोमवार को साइकिल से संसद भवन पहुंचे. मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी है, हवा साफ है लेकिन पानी पीने लायक नहीं है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की हवा मौसम की वजह से साफ हुई है, इसमें अरविंद केजरीवाल का कोई योगदान नहीं है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के अलावा बीजेपी सांसद अर्जुन मोढवाडिया भी साइकिल से संसद भवन पहुंचे.

इलेक्ट्रिक कार से संसद पहुंचे केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी सोमवार को इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक कार को बढ़ावा दिया जा रहा है, क्योंकि इससे प्रदूषण नहीं फैलता है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर दें.

कांग्रेस सांसद ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई सोमवार को संसद भवन के बाहर मास्क पहने नजर आए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को प्रदूषण के मसले पर कानून लाना चाहिए. हालांकि, जब उनसे पंजाब में जल रही पराली के मसले पर सवाल दागा गया तो उन्होंने घुमा फिराकर जवाब दिया और केंद्र पर ही निशाना साधा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें