scorecardresearch
 

कांग्रेस का दावा, कर्नाटक में फिर से 'ऑपरेशन लोटस' कर सकती है BJP

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की हार हो रही है. इस वजह से बीजेपी एक बार फिर ऑपरेशन लोटस को अंजाम देने की फिराक में है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

  • कांग्रेस नेता बोले- बीजेपी विधायक तोड़ेगी तो चुप नहीं बैठेंगे
  • गुंडू राव ने कहा- पार्टी छोड़ने वाले कांग्रेस विधायक लौटना चाहते हैं

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक बार फिर ऑपरेशन लोटस को अंजाम दे सकती है. यह दावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने किया है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की हार हो रही है. इस वजह से बीजेपी एक बार फिर ऑपरेशन लोटस को अंजाम देने की फिराक में है. गुंडू राव ने कहा, मैं बीजेपी को चेतावनी देता हूं कि अगर उन्होंने दोबारा विधायकों को तोड़ने की कोशिश की तो हम शांत नहीं बैठेंगे और इसकी कड़ी प्रतिक्रिया दी जाएगी.

गुंडू राव ने कहा, वे (बीजेपी) हमारे विधायकों को फोन कर रहे हैं. पहले भी कई बार कर चुके हैं. अगर यह बार-बार हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे. विधायकों को तोड़ा गया तो हम शांत नहीं बैठेंगे. बीजेपी को लगता है कि वह चुनाव हार जाएगी. गुंडू राव ने कहा, अगर वे ऑपरेशन लोटस फिर शुरू करते हैं तो कांग्रेस को भूल जाएं, लोग ही उन्हें नहीं छोड़ेंगे. ऐसे अलोकतांत्रिक काम में बीजेपी को नहीं लगना चाहिए.

गुंडू राव ने कहा कि कांग्रेस के जो विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं, वे अब कांग्रेस में लौटना चाहते हैं. प्रदेश में उपचुनाव इसलिए कराए गए क्योंकि 17 कांग्रेस-जेडीएस विधायक ट्रस्ट वोट में शामिल नहीं हुए. इस कारण सरकार गिर गई थी. इससे बीजेपी का सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया. बाद में 17 विधायकों को दलबदल कानून के तहत स्पीकर ने अयोग्य करार दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें