scorecardresearch
 

हैदराबाद में लोकल ट्रेन से टकराई एक्सप्रेस ट्रेन, 10 यात्री घायल, रेस्क्यू जारी

हैदराबाद के काचेगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच भिड़त हुई है. कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) ट्रेन के बीच हुए इस हादसे में दस यत्रियों के घायल होने की खबर है.

हैदराबाद में हुई ट्रेनों में टक्कर (फोटो-ANI) हैदराबाद में हुई ट्रेनों में टक्कर (फोटो-ANI)

  • कोंगु एक्सप्रेस और MMTS ट्रेन में टक्कर
  • 10 यात्री घायल, राहत एवं बचाव कार्य जारी

हैदराबाद के काचेगुडा स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच भिड़त हुई है. कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) ट्रेन के बीच सोमवार को हुए इस हादसे में दस यत्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गलत सिग्नल की वजह से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रही कोंगु एक्सप्रेस को लोकल (एमएमटीएस) ट्रेन ने टक्कर मार दी. सिग्नल की गलती के कारण यह हादसा हुआ है. हादसे के तुरंत बाद मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं.

मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है. फिलहाल कुछ ट्रेनों को फिर से शेड्यूल किया गया और ट्रैक को खाली कराने की कोशिश की जा रही है.

पीयूष गोयल ने दिया मदद का आश्वासन

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, हैदराबाद में ट्रेन हादसे की खबर मिली है. सहायता और निगरानी के लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल पर रेलवे प्रशासन घायलों के इलाज के लिए सहायता प्रदान कर रहा है और उनकी व्यवस्था कर रहा है.

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन का कोच पटरी से उतरा

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थित हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर 1 नवंबर को पैसेंजर ईएमयू ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया था. उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया था कि शकूर बस्ती-हजरत निजामुद्दीन ईएमयू का एक कोच हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पटरी से उतरा. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें