scorecardresearch
 

अगले तीन-चार दिनों तक इन राज्यों में लगातार बारिश से बिगड़ सकते हैं हालात

जानकारों के मुताबिक झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में जोरदार बारिश का सिलसिला अगले तीन चार दिनों तक देखा जाएगा.

X
दिल्ली में भी फिलहाल बारिश से छुटकारा नहीं
दिल्ली में भी फिलहाल बारिश से छुटकारा नहीं

राजस्थान के साथ ही झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कृष्णानगर में 13 सेंटीमीटर, एरिनपुरा में 10 सेंटीमीटर, जमशेदपुर और शांतिनिकेतन में 9-9 सेंटीमीटर, कलिमपोंग और भीरा में 8-8 सेंटीमीटर, माउंट आबू में 7 सेंटीमीटर की भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है. जानकारों के मुताबिक झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में जोरदार बारिश का सिलसिला अगले तीन चार दिनों तक देखा जाएगा.

राजस्थान में अगले 2 दिनों तक बारिश की संभावना
राजस्थान पर बना कम दबाव का क्षेत्र अब धीरे-धीरे उत्तर की तरफ खिसक रहा है और इस वजह से बारिश का दायरा दक्षिण से उत्तर राजस्थान की तरफ बढ़ चला है. ऐसा अनुमान है कि राजस्थान में अगले दो दिनों तक कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना बरकरार रहेगी. वहीं दिल्ली एनसीआर में पिछले 24 घंटों से बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में मानसून की घटाएं इसी तरह से रुक-रुककर बारिश देती रहेंगी. लेकिन 13 अगस्त को दिल्ली और आसपास के इलाकों खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश के एक दो दौर देखे जाएंगे.

दिल्ली में भी फिलहाल बारिश से छुटकारा नहीं
मौसम विभाग के मुताबिक इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ यानी डब्ल्यूडी उत्तर भारत में मौजूद हैं और इसी के साथ मानसून का अक्ष भी दिल्ली के पास से होकर गुजर रहा है. ऐसी स्थिति में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी जो कहीं-कहीं भारी बारिश में भी तब्दील हो सकती है. बारिश का ये दौर अगले तीन-चार दिनों तक बने रहने की पूरी संभावना है. इसी के साथ हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें