scorecardresearch
 

जलियांवाला बयान पर घिरे सीएम उद्धव, फडणवीस बोले- ठाकरे ने किया शहीदों का अपमान

बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जामिया में हुई हिंसा का समर्थन करके यह साफ हो चुका है कि शिवसेना घुटनों पर आ गई है, साथ ही व्यक्तिगत लालच के लिए समझौता किया है.

X
देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)
देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

  • उद्धव ठाकरे ने पुलिसिया कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग से की
  • देवेंद्र फडणवीस बोले- शिवसेना घुटनों पर आ गई है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिसिया कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग से कर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के निशाने पर आ गए हैं. बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जामिया में हुई हिंसा का समर्थन करके यह साफ हो चुका है कि शिवसेना घुटनों पर आ गई है, साथ ही व्यक्तिगत लालच के लिए समझौता किया है.

देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. एक अन्य ट्वीट में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जलियावालां बाग से उद्धव ठाकरे ने जामिया विश्वविद्यालय प्रदर्शनों की तुलना करके स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है. पूरे देश के साथ-साथ महाराष्ट्र की जनता भी जानना चाहती है कि क्या उद्धव ठाकरे इन नारों से सहमत हैं.

क्या कहा था उद्धव ठाकरे ने

उद्धव ठाकरे ने जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिसिया कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग से की. उद्धव ठाकरे ने कहा, छात्र 'युवा बम' की तरह होते हैं, इसलिए हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि जैसा छात्रों के साथ कर रही है, वैसा न करे.

महा अघाड़ी के विधायकों के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आया कि दिल्ली के लोग क्या करना चाहते हैं. इस देश के लोगों में तनाव और भय का माहौल पैदा किया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें