scorecardresearch
 

गृह सचिव से मिले दिल्ली पुलिस के कमिश्नर, कानून-व्यवस्था की दी जानकारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सोमवार को गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की. दोनों अधिकारियों की यह मुलाकात गृह मंत्रालय में हुई.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक (फोटो- IANS) दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक (फोटो- IANS)

  • अमूल्य पटनायक ने की गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात
  • दिल्ली की कानून व्यवस्था के संबंध में दी जानकारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सोमवार को गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की. दोनों अधिकारियों की यह मुलाकात गृह मंत्रालय में हुई. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गृह सचिव को दिल्ली की कानून व्यवस्था की जानकारी दी. इससे पहले आज सुबह पुलिस कमिश्नर ने गृह मंत्रालय की संसदीय कमेटी के सामने दिल्ली की कानून व्यवस्था की जानकारी दी थी.

दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई. कमिश्नर ने गृह सचिव को सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया है.

इससे पहले  जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी और जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के मसले पर सोमवार को गृह मंत्रालय की स्थाई समिति की बैठक हुई. इस बैठक में पुलिस की कार्रवाई, छात्रों पर एक्शन, धारा 144 लगाने समेत कई मसले उठे थे.

संसदीय कमेटी में सभी दलों के सांसद शामिल हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक और गृह मंत्रालयों के अधिकारियों के सचिव को बुलाया गया था. बीते दिनों JNU-जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी, इस दौरान पुलिस के द्वारा छात्रों के खिलाफ लिए गए एक्शन पर सवाल उठे थे.

संसदीय दल की स्टैंडिंग कमेटी में बीते दिनों प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई का मामला उठा. विपक्षी सांसदों ने छात्रों के खिलाफ हुए एक्शन पर सवाल खड़े किए, साथ ही धारा 144 लगाने पर भी सवाल खड़े किए गए.

विपक्षी नेताओं की ओर से सुझाव दिया गया है कि छात्र आंदोलनों से निपटने के तरीके पर पुनर्विचार होना चाहिए. छात्र नेताओं से बात करना जरूरी है. हालांकि, इस बैठक के दौरान किसी विश्वविद्यालय का नाम नहीं लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें