scorecardresearch
 

महाराष्ट्र की सियासत पर बोले शाह, CM पद देकर समर्थन लेना खरीद-फरोख्त नहीं है क्या?

अमित शाह ने कहा कि 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फरोख्त नहीं तो और क्या है?  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- PTI) बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- PTI)

  • महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद अमित शाह ने दी पहली प्रतिक्रिया
  • सीएम पद के लिए शिवसेना का समर्थन लेकर दिखाएं पवार और सोनिया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी है. अमित शाह ने कहा कि 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फरोख्त नहीं तो और क्या है? बीजेपी अध्यक्ष ने एक निजी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद-फरोख्त नहीं तो और क्या है?

उन्होंने कहा कि वे शरद पवार और सोनिया गांधी से कहना चाहते हैं कि वे एक बार ये बोलकर देखें कि मुख्यमंत्री उनका होगा और फिर शिवसेना का समर्थन लेकर दिखाएं. बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रही हैं. गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे.

amit-shah_112719045737.png

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस और एनसीपी ने साथ लड़ा था. कांग्रेस ने जहां 44 सीटें तो वहीं एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की. गठबंधन ने 98 सीटों पर कब्जा किया. सीएम पद पर बात नहीं बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी का 30 साल पुराना गठबंधन टूट गया और 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने जा रही है.

अमित शाह का शिवसेना पर हमला

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि शिवसेना ने महाराष्ट्र के जनादेश का अपमान करने का काम किया. विधायकों के कैम्प लगाने वालों, चुनाव से पहले का गठबंधन तोड़ने वालों को दोष ना देकर आज बीजेपी का दोष बताया जा रहा है. अमित शाह ने कहा कि हमने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का कोई आश्वासन कभी नहीं दिया. हमने हर बार यहां तक कि जिन सभाओं में आदित्य ठाकरे या उद्धव ठाकरे हमारे साथ स्टेज पर थे हमने वहां भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, तब इन्होंने क्यों विरोध नहीं किया?

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि शिवसेना के सभी विधायक हमारे साथ लड़कर ही चुनाव जीतें हैं. उनका एक भी विधायक ऐसा नहीं है जिसने पीएम मोदी का पोस्टर ना लगाया हो. उनकी विधानसभाओं में बीजेपी की विधानसभाओं से भी बड़े कटआउट्स पीएम मोदी के लगे थे. क्या ये सब देश और महाराष्ट्र की जनता नहीं जानती है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें