scorecardresearch
 

कर्नाटक: अवैध डिनोटिफिकेशन मामले में कुमारस्वामी को समन जारी, होगी पूछताछ

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को बेंगलुरु की एक अदालत ने समन जारी किया है. कोर्ट ने कथित अवैध डिनोटिफिकेशन मामले में एचडी कुमारस्वामी को समन जारी किया है.

(फाइल फोटो- एचडी कुमारस्वामी, ANI) (फाइल फोटो- एचडी कुमारस्वामी, ANI)

  • कुमारस्वामी को कोर्ट ने जारी किया समन
  • 4 अक्टूबर को कोर्ट में होना होगा पेश
  • जमीन को डिनोटिफाइ करने का है आरोप

बेंगलुरु की एक अदालत ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को समन जारी किया है. कोर्ट ने कथित अवैध डिनोटिफिकेशन मामले में एचडी कुमारस्वामी को समन जारी किया है. वहीं अब कुमास्वामी से मामले को लेकर पूछताछ की जाएगी.

कोर्ट ने कुमारस्वामी और अन्य संबंधित लोगों को 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया है. यह मामला यहां हलागे वडेराहल्ली गांव में तीन एकड़ और 34 गुंटा ज़मीन के अवैध अवैध कटान से संबंधित है.

यह भूमि हलासे वडेराहल्ली में बनशंकरी पांचवें चरण के लेआउट को विकसित करने के लिए थी, जिसे कुमारस्वामी ने कथित रूप से अवैध रूप से डिनोटिफाइ कर दिया.

चामराजनगर के याचिकाकर्ता महादेव स्वामी ने आरोप लगाया है कि कुमारस्वामी ने बेंगलुरु विकास प्राधिकरण की जमीन को अवैध रूप से डिनोटिफाई किया. यह काम उन्होंने 2007 में पद से हटने के पहले ही किया.

महादेव स्वामी ने 2012 में लोकायुक्त के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. छह महीने पहले, जब कुमारस्वामी मुख्यमंत्री थे पुलिस ने लोकायुक्त की विशेष अदालत में क्लोजर रिपोर्ट लगा दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें