scorecardresearch
 

राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस में दो फाड़, सांसद टीएन प्रतापन ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

केरल के सांसद टीएन प्रतापन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

  • कांग्रेस सांसद ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बयान पर जताई आपत्ति
  • कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस के एक सांसद ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह द्वारा राम मंदिर पर दिए गए बयान पर चिंता जताई है. केरल के सांसद टीएन प्रतापन ने इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नफरत की राजनीति का एक युग समाप्त हो गया था. सांसद ने कहा कि हमें इसमें किसी भी हिस्सेदारी का दावा नहीं करना चाहिए. हम जैसे नेताओं को भूमि पूजन जैसे आयोजन में क्यों आमंत्रित किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- राहुल बोले- भूल जाएं चीन के सामने खड़ा होना, PM में इतनी हिम्मत नहीं कि नाम ले सकें

टीएन प्रतापन ने कहा कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बयान से मुझे बहुत निराशा हुई. कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मंदिर को संघ परिवार बना रहा है. कांग्रेस सांसद ने चिट्ठी में कहा कि हम अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे इसके नरम स्वरूप के साथ भाग नहीं सकते. हमें तत्काल विकल्प को स्वीकार करना चाहिए.

letter_080620063058.png

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय ने माना चीन के साथ जारी रहेगा गतिरोध, विवाद के बाद हटाई रिपोर्ट

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने राम मंदिर के भूमि पूजन का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और लोगों की इच्छा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो.

कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत भी की थी. वहीं, दिग्विजय सिंह ने भी राम मंदिर की नींव रखने का स्वागत किया था. हालांकि उन्होंने भूमि पूजन के मुहुर्त को लेकर सवाल खड़े किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें