scorecardresearch
 

राजस्थान: बेच रहे थे I love you लिखी साड़ी, विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

करौली जिले में मीणा समाज के लोग I Love You लिखी साड़ी के विरोध में सड़कों पर उतर गए. यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों का आरोप है कि कारोबारियों ने अपने मुनाफे के लिए स्थानीय संस्कृति को ही नजर अंदाज कर दिया.

X
साड़ी पर लिखा I love You सड़कों पर उतरे लोग साड़ी पर लिखा I love You सड़कों पर उतरे लोग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई दुकानों में बिक रही साड़ी पर लिखा था I Love You
  • लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद साड़ी कारोबारियों ने मांगी माफी

राजस्थान के करौली जिले में मीणा समाज के लोग आईलवयू  (I Love You) लिखी साड़ी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर गए. यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों का आरोप है कि कारोबारियों ने अपने मुनाफे के लिए स्थानीय संस्कृति को ही नजरअंदाज कर दिया. लोगों का कहना है कि एक तरफ केंद्र सरकार लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े से बड़े कदम उठाने का प्रयास कर रही हैं, वहीं कपड़ा कारोबारी साड़ी पर आईलवयू प्रिंट कर बाजार में बेच रहे हैं. जिसे किसी भी लिहाज से सही नहीं माना जा सकता है. 

व्यापारियों ने मांगी माफी:  

मीणा समाज के लोग टोड़ाभीम उपखंड मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने इस मामले पर व्यापारियों से साथ बैठक की. व्यापारियों ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाा कि इस तरह की साड़ी अब बाजार में नहीं बेची जाएगी और भविष्य में ऐसी गलती भी नहीं होगी. व्यापारियों ने सभी ग्रामीणों से इस मसले पर माफी भी मांगी. 

मीणा समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन 

बता दें, करौली में मीणा समजा के लोगों ने आईलवयू लिखी साड़ी, लूंगड़ी बेचने का जामकर विरोध किया. इसके बाद लोगों की व्यपारियों के साथ कपड़ा मंडी में एक बैठक की गई. जिसमें यह सहमति बनी की अब वो भविष्य में आईलवयू लिखी साड़ी और लूगड़ी दुकानों पर नही रखेंगे और न ही बेचेंगे. 

बाजार में नहीं बिकेगी I Love You प्रिंट वाली साड़ी

बाजार में समस्त कपड़ा व्यापार मंडल की कपड़ा मंडी में आयोजित हुई जिसमें व्यापार में सभी व्यापारियों ने यह फैसला लिया गया कि कोई भी दुकानदार साड़ी और लूगड़ी को नहीं बेचेगा और भविष्य में ऐसा कोई पहनावा किसी के द्वारा नही मंगवाया जाएगा. लोगों का मानना है कि इस तरह के कपड़ों से युवाओं पर गलत असर पड़ेगा.  

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें