scorecardresearch
 

Pradeep Gawande IAS Profile: प्रदीप गवांडे कौन हैं? जिनसे IAS टीना डाबी करेंगी शादी

Tina Dabi Marriage: टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह जल्दी ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है. बता दें कि वह अपने सीनियर प्रदीप गवांडे से शादी करेंगी. बता दें कि टीना ने इससे पहले अतहर आमिर से शादी की थी.

X
टीना डाबी और डॉ. प्रदीप गंवाडे (फोटो- सोशल मीडिया) टीना डाबी और डॉ. प्रदीप गंवाडे (फोटो- सोशल मीडिया)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 22 अप्रैल को होगी टीना-प्रदीप की शादी
  • सोशल मीडिया से किया शादी का ऐलान

Tina Dabi Marriage: आईएएस टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इसकी वजह बेदह खास है. दरअसल, टीना डाबी शादी करने जा रही है. जी हां, शहनाई 22 अप्रैल को जयपुर में बजेगी. इस बात की जानकारी खुद टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर दी है. उन्होंने जिसे अपना हमसफर चुना है वो हैं 2013 बैच के IAS ऑफिसर प्रदीप गवांडे. जानते हैं कि आखिर कौन हैं टीना डाबी के होने वाले पति प्रदीप गवांडे. 

कौन हैं डॉ. प्रदीप गंवाडे?

IAS प्रदीप गावंडे साल 2020 में चूरू कलेक्टर के पद पर रह चुके हैं. और वर्तमान में राजस्थान आर्कोलॉजी एंड म्यूजियम डिपार्टमेंट (Rajasthan Archeology and Museum Department) में निदेशक हैं. टीना डाबी से 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे ने 2013 में सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. वह महाराष्ट्र के मूल निवासी हैं. यूपीएससी परीक्षा में क्वालिफाई करने से पहले उन्होंने MBBS की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने औरंगाबाद से MBBS किया था. प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था.

 

टीना ने पहले किससे की थी शादी

टीना डाबी ने पहले अतहर आमिर से शादी की थी. बता दें कि ट्रेनिंग के दौरान दोनों में प्यार हुआ था. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया था. दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली. हालांकि ये रिश्ता किन्हीं कारणों से बहुत लंबा नहीं चल सका. मसलन, दोनों ने तलाक ले लिया. टीना और अतहर ने नवंबर 2020 में जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी थी.

 

इस खास मैसेज से किया शादी का ऐलान

टीना और प्रदीप ने शादी का ऐलाना किया है. बता दें कि दोनों की शादी जयपुर में 22 अप्रैल को एक होटल में होगी. इससे पहले टीना ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने मंगेतर प्रदीप के साथ अपनी फोटो शेयर की है.

 

 

छोटी बहन रिया भी किसी से कम नहीं

यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15 वीं रैंक हासिल की थी. इस पर टीना डाबी ने कहा था कि मेरी छोटी बहन ने मान बढ़ा दिया है, मुझे बहुत खुशी हो रही है कि रिया ने यूपीएससी में शानदार सफलता हासिल की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें