scorecardresearch
 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से पहले कांग्रेस-बीजेपी में जुबानी जंग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी के लोग केवल महात्मा गांधी के बारे में बात करने के बजाय उनके पद चिन्हों पर चलने का काम भी करें. इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने भी कांग्रेस पर तंज कसा है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

  • गांधी जयंती से पहले राजस्थान में कांग्रेस-BJP में जंग
  • बीजेपी को महात्मा के रास्ते पर सीएम ने दी नसीहत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से पहले उन्हें लेकर राजस्थान में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. कांग्रेस और बीजेपी में यह जुबानी जंग चल रही है कि विरोधी पार्टी महात्मा गांधी के आदर्शों पर नहीं चल रही है. इस जुबानी जंग में खुद राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी कूद पड़े हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि अच्छा होगा अगर बीजेपी के लोग केवल महात्मा गांधी के बारे में बात करने के बजाय उनके पद चिन्हों पर चलने का काम भी करें.

ये है 175 साल पुराना स्कूल, गांधी टोपी पहनकर पढ़ते हैं छात्र

गहलोत ने दी बीजेपी को नसीहत

अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी गांधी को याद करने के साथ ही अगर उनके पद चिन्हों पर चले तो ही अच्छी बात है और खाली जुबान से कह देने मात्र से काम नहीं चलता. बीजेपी गांधी को जीने का प्रयास करे और फिर जाकर उनकी बात करें. अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जो 70 साल में कुछ नहीं हुआ का जुमला देते हैं, उसे बंद कर दें.

दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान मुख्यमंत्री पर बिना सोचे समझे और तथ्यहीन बयान देने आरोप लगाया है.

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार

सतीश पूनिया ने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति ही की है. भाजपा ने स्वच्छ भारत अभियान जैसा बड़ा देशव्यापी अभियान चलाकर महात्मा गांधी के सपने को आत्मसात किया है. वहीं सरदार वल्लभ भाई पटेल जिन्होंने देश की एकता में बड़ी भूमिका निभाई, उनकी विशालकाय मूर्ति(स्टैचू ऑफ यूनिटी) का निर्माण कर उनको सम्मान देने का काम भी भाजपा ने ही किया है.'

सतीश पुनिया ने कहा, 'कांग्रेस ने वर्षों तक एक ही परिवार को आगे बढ़ाने व सत्ता में बने रहने के लिए गांधी जी, सरदार पटेल व अंबेडकर जैसे महापुरुषों के नामों का गलत इस्तेमाल कर देश की भोलीभाली जनता को गुमराह किया है. अब जबकि भारतीय जनता पार्टी इन महापुरुषों के सिद्धांतों और मूल्यों पर चल रही है और इन्हें वह सम्मान देना चाहती है जो सम्मान कांग्रेस नहीं दे पाई तो कांग्रेस का परेशान होना स्वभाविक है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें