scorecardresearch
 

'नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना मकान दूंगा', कहने वाला अजमेर दरगाह का खादिम अरेस्ट

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Ajmer Dargah Khadim Salman Chishti) को गिरफ्तार कर लिया गया है. खादिम ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था.

X
नूपुर शर्मा को सलमान चिश्ती ने धमकी दी थी नूपुर शर्मा को सलमान चिश्ती ने धमकी दी थी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो वायरल हुआ था
  • सलमान चिश्ती दरगाह पुलिस थाने का एक हिस्ट्रीशीटर भी है

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था. इसका वीडियो वायरल होने के बाद से अजमेर दरगाह के खादिम की निंदा हो रही थी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, विकास सांगवान ने बताया कि सलमान चिश्ती को बीती रात गिरफ्तार कर लिया गया है.

सलमान चिश्ती दरगाह पुलिस थाने का एक हिस्ट्रीशीटर भी है, वह वीडियो में नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वालों को अपना मकान देने की बात कहता नजर आया था.

खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो वैसा ही है, जैसा वीडियो उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की हत्या से पहले तैयार किया था. करीब दो मिनट पचास सेकंड के इस विडियो में अपनी धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए सलमान चिश्ती खुलेआम नूपुर शर्मा को कत्ल किये जाने की धमकी दे रहा है.

वीडियो में सलमान चिश्ती कहता है, 'वक्त पहले जैसा नहीं रहा, वरना वह बोलता नहीं, कसम है मुझे पैदा करने वाली मेरी मां की, मैं उसे सरेआम गोली मार देता, मुझे मेरे बच्चों की कसम, मैं उसे गोली मार देता और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं, जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूंगा और रास्ते पर निकल जाऊंगा, ये वादा करता है सलमान.'

इससे पहले राजस्थान के ही उदयपुर में नूपुर शर्मा के बयान के समर्थन वाला पोस्ट करने पर एक लड़के के टेलर पिता की निर्मम हत्या कर दी गई थी. टेलर कन्हैया लाल की हत्या करने वाले आरोपियों रियाज और गौस मोहम्मद ने भी वीडियो बनाकर धमकी दी थी और हत्या के बाद भी वीडियो बनाया था. इस निर्मम हत्या के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है. उन दोनों को भी अरेस्ट किया जा चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें