scorecardresearch
 

जेल के अंदर से नहीं चलेगा काला कारोबार, VIP सेल खत्म, भगवंत मान ने लिए ये फैसले

सीएम ने कहा कि पंजाब की जेलों में लगातार सर्च ड्राइव चल रही है. सर्च ड्राइव के दौरान अब तक 710 मोबाइल बरामद किए गए हैं.

X
पंजाब के सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो) पंजाब के सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जेलों से अब तक 710 मोबाइल बरामद किए गए
  • मान ने पंजाबी सिंगर्स को भी कड़ी चेतावनी दी थी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेलों में वीआईपी कल्चर को लेकर बड़ा फैसला किया है. उन्होंने जेलों में वीआईपी सेल खत्म कर दिया है. भगवंत मान ने कहा कि अब जेल के अंदर से काला कारोबार नहीं चलेगा. इस संबंध में लापरवाही बरतने वाले कुछ अधिकारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

सीएम ने कहा कि पंजाब की जेलों में लगातार सर्च ड्राइव चल रही है. सर्च ड्राइव के दौरान अब तक 710 मोबाइल बरामद किए गए हैं. वहीं, सुधार घर अब असल मायनों में अपराधियों को सुधारने के लिए होगा. किसी भी तरीके की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

इससे पहले सीएम भगवंत मान ने पंजाबी सिंगर्स को कड़ी चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि कहा कि किसी भी गाने में गन कल्चर और गैंगस्टर कल्चर को स्वीकारा नहीं किया जाएगा. ऐसा करने पर गानों के सिंगर्स और मेकर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

इधर, पंजाब में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी को गुड बाय कह दिया है. पार्टी और सुनील जाखड़ के बीच पंजाब विधानसभा चुनाव से ही मनमुटाव की स्थिति बनी हुई थी. शनिवार को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने फेसबुक लाइव करके पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. 

उन्होंने गुड बॉय कांग्रेस कहा और नसीहत दी कि इस तरीके से चिंतन शिविर लगाने से कुछ नहीं होगा. उन्होंने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा कि नोटिस उन लोगों को जारी करना चाहिए था जिन्होंने कांग्रेस का नुकसान किया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें