scorecardresearch
 

तमिलनाडुः BJP कार्यकर्ताओं ने वित्त मंत्री की कार पर फेंकी थी चप्पल, आहत जिलाध्यक्ष ने छोड़ दी पार्टी

बीजेपी दक्षिण भारत में विस्तार के लिए खास रणनीति पर काम कर रही है. कर्नाटक की सत्ताधारी बीजेपी की नजर तमिलनाडु में संगठन को मजबूत बनाने पर है वहीं इस राज्य में पार्टी को झटके लगने भी शुरू हो गए हैं. तमिलनाडु में बीजेपी नेता पी सरवनन ने पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है...

X
तमिलनाडु वित्त मंत्री की कार पर फेंकी गई चप्पल ( फोटो - एएनआई )
तमिलनाडु वित्त मंत्री की कार पर फेंकी गई चप्पल ( फोटो - एएनआई )

दक्षिण भारत में विस्तार की रणनीति पर काम कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तमिलनाडु में झटका लगा है. तमिलनाडु में बीजेपी के नेता पार्टी छोड़ने लगे हैं. मदुरै जिले के जिलाध्यक्ष ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. मदुरै बीजेपी के जिलाध्यक्ष पी सरवनन (P Saravanan) ने शनिवार को तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन से उनके निवास पर मुलाकात की और इसके बाद पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पी सरवनन ने बीजेपी कार्यकर्ता की ओर से वित्त मंत्री की कार पर चप्पल फेंके जाने की घटना को लेकर उनसे माफी भी मांगी. सरवनन ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इससे बहुत ही हुआ हूं. वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन से मुलाकात के बाद उनके आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक साल पहले डीएमके से इस्तीफा देकर बीजेपी में आया था लेकिन अब ये पार्टी मुझे पसंद नहीं.

सरवनन ने आरोप लगाया कि बीजेपी अल्पसंख्यकों के खिलाफ काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि वित्त मंत्री की कार पर हुए हमले से आहत था और इसीलिए उनसे मुलाकात कर माफी मांगी. मदुरै एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का व्यवहार सही नहीं था. हालांकि, वित्त मंत्री ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया है.

मन की शांति जरुरी, बीजेपी में रहना नहीं

पी सरवनन ने कहा कि अब मैं बीजेपी में नहीं रहूंगा क्योंकि नफरत और धर्म की राजनीति मुझे शोभा नहीं देती. मन की शांति बीजेपी में बने रहने से ज्यादा जरुरी है. मैं रविवार सुबह अपना इस्तीफा बीजेपी को सौंप दूंगा. डीएमके में फिर से शामिल होने की बात पर पी सरवनन ने कहा है कि फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन डीएमके के साथ फिर से चले जाने में कुछ गलत नहीं है.

यह था पूरा मामला

शनिवार दोपहर मदुरै एयरपोर्ट पर तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन की कार पर चप्पल फेंकने के मामले में पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था. सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, 341, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि पी सरवनन ने साल 2021 में डीएमके छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें