scorecardresearch
 

आज का दिन: क्यों गांधी परिवार के लिए अग्निपरीक्षा बन गए हैं हालिया चुनाव?

'आजतक रेडियो' के मॉर्निंग न्यूज़ पॉडकास्ट 'आज का दिन' में सुनेंगे कि पीएम के किस बयान को कहा जा रहा है मास्टरस्ट्रोक, क्यों गांधी परिवार के लिए हालिया चुनाव अग्निपरीक्षा बन गए हैं और क्यों कहा जा रहा है कि यूपी सरकार ने NSA का दुरूपयोग किया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो) प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

आजतक रेडियो पर हम रोज़ लाते हैं देश का पहला मॉर्निंग न्यूज़ पॉडकास्ट ‘आज का दिन’, जहां आप हर सुबह अपने काम की शुरुआत करते हुए सुन सकते हैं आपके काम की ख़बरें और उन पर क्विक एनालिसिस. साथ ही, सुबह के अख़बारों की सुर्ख़ियाँ और आज की तारीख में जो घटा, उसका हिसाब किताब. आगे लिंक भी देंगे लेकिन पहले जान लीजिए कि आज के एपिसोड में हमारे पॉडकास्टर नितिन ठाकुर किन ख़बरों पर बात कर रहे हैं.

पीएम का बयान मास्टरस्ट्रोक?
पीएम मोदी ने बंगाल पहुंचकर सीएम ममता बनर्जी पर सवाल उठाए. कहा कि जैसे वो मुसलमानों के वोट मांग रही हैं वो ठीक नहीं. फिर घुमा फिराकर उन्होंने जो कहा उससे उन्होंने कई निशाने एक साथ साध लिए. पीएम ने क्या कहा और उसे पॉलिटिकल पंडित मास्टर स्ट्रोक क्यों बता रहे हैं ये हमारे सहयोगी कुबूल अहमद समझा रहे हैं.

गांधी परिवार की अग्निपरीक्षा
गांधी परिवार के लिए कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है और अब कुछ ठीक होने की उम्मीद तभी है जब हालिया चुनाव के नतीजे उनके पक्ष में दिखें. राहुल और प्रियंका चुनावी मैदान में हैं लेकिन उनका फोकस केरल और असम पर ज़्यादा है. 'आजतक' वेबसाइट के संपादक पाणिनी आनंद बता रहे हैं कि क्यों ऐसा है और किस लिए कहा जा रहा है कि ये चुनाव गांधी परिवार के लिए परीक्षा सरीखा है.

यूपी में NSA का दुरुपयोग!
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के लगाए 120 एनएसए के मामलों में से 94 रद्द कर दिए हैं. साथ ही कैद लोगों को छोड़ने का आदेश दिया. कोर्ट के इस आदेश के बाद कहा जाने लगा है कि सीएम योगी के कार्यकाल में NSA का दुरुपयोग हुआ है. आजतक रेडियो रिपोर्टर अभिषेक मिश्रा इस खबर को फॉलो कर रहे हैं. उन्होंने ही बताया है कि अदालत क्या बोली और आदर्श स्थिति क्या है जब दरअसल NSA  लगाया जाना चाहिए.

कमाल के क्रिकेटर हैं दोरजे
आज आपको मिलवाते हैं लेह लद्दाख के एक ऐसे क्रिकेटर से जो अपने इलाके से पहले हैं जिन्हें जम्मू-कश्मीर टीम से खेलने का मौका मिल रहा है. कई रंग हैं उनकी ज़िंदगी में और अनगिनत उतार चढ़ाव भी. हमारे साथी केशव ने स्कालजांग दोरजे से बात की है. ज़रूर सुनिएगा.

इसके अलावा प्रतीक वाघमारे के साथ सुनिए कि देश विदेश के अख़बारों में आज क्या छपा है, साथ ही जानिए कि आज की तारीख़ इतिहास के नज़रिए से क्यों ख़ास है. बस क्लिक कीजिए नीचे दिए लिंक पर और तीस मिनटों के अंदर हो जाइए अपडेट देश के पहले न्यूज़ मॉर्निंग पॉडकास्ट के साथ.

आज का दिन सुनने के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें