scorecardresearch
 

त्रिपुरा उपचुनाव: अगरतला में BJP-TMC के बीच बवाल, लाठीचार्ज, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

Tripura By Election Result 2022: त्रिपुरा में उपचुनाव में 4 सीट पर उपचुनाव हुए थे. इनमें से 3 सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही है. रिजल्ट के बाद ही अगरतला में बवाल की सूचना सामने आई है. यहां टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है.

X
त्रिपुरा में उपचुनाव के नतीजों के बाद पुलिस को उग्र भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा. त्रिपुरा में उपचुनाव के नतीजों के बाद पुलिस को उग्र भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • त्रिपुरा उपचुनाव में बीजेपी ने 3 सीटें जीतीं
  • अगरतला सीट पर कांग्रेस को मिली सफलता

त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में रहे. मुख्यमंत्री माणिक साहा समेत भाजपा के 3 प्रत्याशियों ने उपचुनाव में जीत हासिल की है. वहीं, एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.

चुनावी परिणामों के बीच त्रिपुरा की राजधानी अगरताल में भाजपा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं के बीच तनावपूर्ण स्थित बन गई. हालात इतने बिगड़ गए कि भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ-साथ आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े. बताया जा रहा है कि अगरतला में कांग्रेस दफ्तर के सामने भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भी झड़प हुई. 

राहुल गांधी ने की निंदा

इधर, कांग्रेस ने दावा किया है कि उपचुनाव में अच्छे प्रदर्शन और सुदीप रॉय की जीत के कारण भाजपा ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमले की निंदा की है. राहुल ने कहा कि हिंसा के वक्त पुलिस भी मौजूत थी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने हमलावरों को नहीं रोका.

बिप्लब कुमार देब ने किया पलटवार

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने राहुल गांधी के हमले पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कृपया ट्वीट करने से पहले क्रॉस चेक करना चाहिए. उनके उम्मीदवार के भाई के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा की महिला पार्षद शिल्पी सेन और बिशाल नामक कार्यकर्ता पर हमला किया. उन्होंने आगे कहा कि झूठ फैलाना बंद कीजए और त्रिपुरा को बदनाम मत कीजिए.

सीएम ने दर्ज की जीत

मुख्यमंत्री माणिक साहा बारदोली सीट से अपनी किश्मत आजमा रहे थे और चुनाव जीत चुके हैं. टाउन बारदोली सीट से उपचुनाव में उतरे माणिक साहा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को 6000 वोट से अधिक के अंतर से हरा दिया है. सीएम माणिक साहा को 17181 वोट मिले.

पहले भाजपा में थे कांग्रेस उम्मीदवार

टाउन बारदोली से कांग्रेस के उम्मीदवार आशीष 11077 वोट के साथ दूसरे और फॉरवर्ड ब्लॉक के रघुनाथ सरकार तीसरे स्थान पर रहे. गौरतलब है कि आशीष कुमार साहा विधानसभा चुनाव में इसी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे. आशीष कुमार साहा ने पिछले दिनों विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

अगरतला में जीती कांग्रेस

त्रिपुरा की राजधानी अगरतला सीट पर कांग्रेस को विजय मिली है. कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के अशोक सिन्हा को हरा दिया. सुदीप रॉय बर्मा की जीत के बाद अगरतला में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के सामने हिंसक झड़प की घटना भी हुई. कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें