scorecardresearch
 

सऊदी अरब ने भारत की उड़ान से प्रतिबंध हटाया, 1 दिसंबर से शुरू होगी सीधी उड़ान

सऊदी सरकार के इस फैसले के साथ ही भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान का रास्ता साफ हो गया है. भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान सेवा 1 दिसंबर से शुरू होगी.

सऊदी की सीधी उड़ान पर थी रोक सऊदी की सीधी उड़ान पर थी रोक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रियाद में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • कोरोना काल में ठप हो गई थीं सीधी उड़ान सेवाएं

कोरोना वायरस की महामारी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी ब्रेक लगा दिया था. कोरोना की पहली लहर के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो रही थीं कि भारत में दूसरी लहर तेज हो गई. इसके बाद कई देशों ने भारत से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी. भारत की उड़ान सेवाओं पर जिन देशों ने रोक लगाई थी, उनमें से एक सऊदी अरब भी था.

सऊदी अरब ने अब भारत को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सऊदी अरब ने भारत को उन देशों की सूची से हटा दिया है जहां की उड़ानों पर रोक लगी है. सऊदी सरकार के इस फैसले के साथ ही भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान का रास्ता साफ हो गया है. भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान सेवा 1 दिसंबर से शुरू होगी.

रियाद में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर सऊदी अरब की सरकार के फैसले की जानकारी दी है. रियाद में भारतीय दूतावास के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस फैसले के लिए सऊदी अरब की सभी संबंधित अथॉरिटीज को धन्यवाद दिया है. सऊदी सरकार के इस फैसले से दोनों देशों के बीच आवागमन फिर शुरू होने से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूती मिलेगी.

गौरतलब है कि सऊदी अरब की सरकार ने इस साल की शुरुआत में 20 देशों को रेड लिस्ट में डाल दिया था. इस लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल था. इन देशों की यात्रा पर सऊदी अरब ने प्रतिबंध लगा दिया था. अब दोनों देशों के बीच आवागमन फिर से शुरू हो सकेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×