scorecardresearch
 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाएगी बीजेपी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर को देशभर में वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाने का आह्वान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी
  • वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड तोड़ना है पार्टी का लक्ष्य

कोरोना की चुनौती के बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाएगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर को देशभर में वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाने का आह्वान किया है. नड्डा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस विशेष अभियान में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा सके.

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने समीक्षा बैठक में इस अभियान का लक्ष्य भी स्पष्ट किया. उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान का लक्ष्य वैक्सीनेशन के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ना है. अपने आवास से अभियान का ऐलान करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश भर में बूथ स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने में लोगों की मदद करेंगे.

जेपी नड्डा ने साथ ही पार्टी की ओर से घोषित हेल्थ वॉलंटियर प्रोग्राम को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि पार्टी ने दो लाख गांवों में चार लाख वॉलंटियर तैयार करने की बात कही. साथ ही, पार्टी के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान के बारे में बात करते हुए, नड्डा ने कहा कि भाजपा ने स्वास्थ्य प्रणाली का समर्थन करने के लिए 2 लाख गांवों में 4 लाख स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित करने का संकल्प लिया है.

इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन के सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इसके लिए पार्टी ने 43 दिन में 6.88 लाख वॉलंटियर तैयार किए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही तैयार वॉलंटियर की संख्या आठ लाख पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए पार्टी के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान से 18 हजार डॉक्टरों को जोड़ा गया है.

तरुण चुग ने साथ ही ये भी कहा कि बीजेपी अक्टूबर में इन स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमण चलाया जाएगा. गौरतलब है कि बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाती रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें