scorecardresearch
 

शिवाजी के नाम पर आगरा का मुगल म्यूजियम, कंगना रनौत ने किया समर्थन

भारतीय जनता पार्टी के सगंठन महामंत्री बीएल संतोष ने भी इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज को सम्मानित करने का सही तरीका है.

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा (फोटो- पीटीआई) छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया फैसला
  • आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदला
  • छत्रपति शिवाजी महाराज म्यूजियम नया नाम

उत्तर प्रदेश में आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम अब छत्रपति शिवाजी महाराज म्यूजियम होगा. आगरा मंडल की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला किया है. सीएम योगी के इस फैसले का महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी समर्थन किया है. 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सगंठन महामंत्री बीएल संतोष ने भी इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज को सम्मानित करने का सही तरीका है. सीएम योगी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर एक संग्रहालय का नाम रखा है, जबकि उनकी विरासत का दावा करने वाले कुछ लोगों ने साधुओं, महिलाओं, पत्रकारों और दिग्गजों के साथ दुर्व्यवहार किया है.

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस फैसले के समर्थन में ट्वीट किया है.

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसला का समर्थन किया है. कंगना ने लिखा है, 'जिस तरह महान नेता बाला साहेब ठाकरे की रक्तधारा बिहार में वापस जाती है, कई सिद्धांत महान शिवाजी महाराज का रक्त संबंध जयपुर के राजघरानों से बताते हैं. मैं हिमाचल में पैदा हुई हूं, लेकिन मेरे पूर्वज/रनौत उदयपुर से आए थे, हमारी कुल देवी मां अंबिका उदयपुर में हैं.'

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा. आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं. हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें