scorecardresearch
 

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बोले- गुपकार देश के लिए खतरा, कांग्रेस स्थिति साफ करे

कांग्रेस पर गुपकार के साथ होने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में होने वाले चुनाव को लेकर यह साफ है कि गुपकार संगठन से कांग्रेस का गठबंधन है और वह उसके साथ है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद बोले, अलगाववादियों का मंसूबा कामयाब नहीं होगा (फाइल-ट्विटर) केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद बोले, अलगाववादियों का मंसूबा कामयाब नहीं होगा (फाइल-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'J-K से ना तो अनुच्छेद 370, ना ही 35 ए वापस होगा'
  • 'अलगाववादियों के मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया जाएगा'
  • गुपकार से कांग्रेस का गठबंधन, वह उसके साथः नित्यानंद

जम्मू-कश्मीर में कई राजनीतिक दलों के मिलकर बनाए गए गुपकार गठबंधन पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जमकर निशाना साधा और उसे देश के लिए खतरा करार दिया. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की गतिविधियों ने बता दिया है कि उसे देश से ज्यादा सत्ता प्यारी है. गुपकार को लेकर वह अपनी स्थिति साफ करे. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि गुपकार देश के लिए खतरा है. गुपकार गठबंधन का कहना है कि वे अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे. उन्होंने कांग्रेस पर गुपकार के साथ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर में होने वाले चुनाव को लेकर यह साफ है कि गुपकार संगठन से कांग्रेस का गठबंधन है और वह उसके साथ है. उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस कहती है कि वह चीन की मदद से अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे, महबूबा मुफ्ती कहती हैं कि वह सबसे पहले कश्मीर का झंडा उठाएंगी, उसके बाद देश का झंडा. कांग्रेस का यह दोहरा चरित्र नहीं चलेगा कि उसका कहना है कि वह जम्मू-कश्मीर में गुपकार से अलग है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर नित्यानंद राय ने साफ किया कि ना तो अनुच्छेद 370 वापस होगा और ना ही 35 ए वापस होगा. ना ही अलगाववादियों के मंसूबों को पूरा होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए नरेंद्र मोदी सरकार को जो भी कदम उठाना पड़ेगा वह उठाया जाएगा.

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कांग्रेस पर गुपकार के साथ स्थिति साफ करने की बात करते हुए कहा कि हम कांग्रेस से जानना चाहते हैं कि गुपकार संगठन को लेकर कांग्रेस की सोच क्या है जो अनुच्छेद 370 वापस लाना चाहते हैं? गुपकार संगठन को लेकर कांग्रेस की क्या सोच है, यह कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए?

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के सामने अलगाववादी ताकतों का कुछ नहीं चलेगा. कांग्रेस अलगाववादियों का साथ दे रही है इस पर कांग्रेस को अपने विचार स्पष्ट करना चाहिए. राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए.

देखें: आजतक LIVE TV

कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करते हुए नित्यानंद ने कहा कि बर्बाद और बदनाम हो चुकी कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील है कि उसने गुपकार संगठन के साथ गठबंधन किया है. कांग्रेस चाहे चीन और पाकिस्तान से मदद ले ले, मगर अनुच्छेद 370 कभी वापस नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि डीडीसी चुनाव कांग्रेस गुपकार संगठनों के साथ मिलकर लड़ रही है. राहुल गांधी के किसी बात पर देश विश्वास नहीं करता है. राहुल गांधी की बात को केवल चीन और पाकिस्तान समझता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें