scorecardresearch
 

टिकैत का बड़ा बयान- कल यूपी और उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम

aajtak.in | नई दिल्ली | 05 फरवरी 2021, 8:45 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई जारी है. 6 फरवरी को किसानों ने देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है. ये चक्का जाम कुछ देर के लिए ही होगा लेकिन इसका असर दिल्ली-एनसीआर में कम देखने को मिलेगा. गुरुवार को किसान संगठन किस तरह इस रणनीति पर काम करते हैं, इसपर हर किसी की नजर है.

किसानों का आंदोलन लगातार जारी है (PTI) किसानों का आंदोलन लगातार जारी है (PTI)

हाइलाइट्स

  • किसानों का आंदोलन लगातार जारी
  • शनिवार को देशभर में होगा चक्का जाम
  • किसानों का दावा- दिल्ली-NCR पर असर नहीं
  • संसद में भी किसानों के मसले पर संग्राम
8:45 PM (एक वर्ष पहले)

स्टैंड बाई में रहेंगे यूपी-उत्तराखंड के एक लाख किसान: राकेश टिकैत

Posted by :- Bikesh Tiwari

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का आह्वान किया है. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि यूपी और उत्तराखंड के किसान चक्का जाम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा है कि यूपी और उत्तराखंड के एक लाख किसान स्टैंड बाई में रहेंगे.

5:05 PM (एक वर्ष पहले)

लिट्टी की माला पहनकर पहुंचा गोरखपुर का किसान

Posted by :- Bikesh Tiwari

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर गोरखपुर के एक किसान संजयय यादव भी किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे हैं. संजय यादव ने गले में लिट्टी की माला पहन रखी थी.

4:54 PM (एक वर्ष पहले)

SC की कमेटी ने दो दिन में 32 संगठनों से की चर्चा

Posted by :- Bikesh Tiwari

सुप्रीम कोर्ट की ओर से कृषि कानून से जुड़े मामले में बनाई गई कमेटी ने पिछले दो दिन में 9 राज्यों के 32 संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए या आमने-सामने मिलकर चर्चा की. इस चर्चा में यूपी, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश , तेलगांना , महाराष्ट्र और मेघालय के किसान शामिल हुए. इस समिति ने कृषि उपज बाजार मंडी समिति, प्राइवेट मंडी समिति के लोगों से भी चर्चा की है.

4:28 PM (एक वर्ष पहले)

टिकैत का बड़ा बयान- कल यूपी और उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम

Posted by :- Bikesh Tiwari

सयुंक्त किसान मोर्चा के बलबीर सिंह राजेवाल और राकेश टिकैत का बड़ा बयान आया है. दोनों नेताओं ने गाजियाबाद में कहा है कि कल यानी 6 फरवरी को यूपी और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा. दोनों नेताओं ने कहा है कि यूपी-उत्तराखंड में किसान केवल जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौपेंगे. चक्का जाम नहीं करेंगे.

3:27 PM (एक वर्ष पहले)

'खून से खेती' वाले बयान पर सियासी घमासान

Posted by :- Mohit Grover

पूरी खबर पढ़ें: 'खून से खेती' वाले बयान पर सियासी घमासान, कृषि मंत्री पर दिग्विजय का करारा पलटवार

11:47 AM (एक वर्ष पहले)

सिद्धू का इशारों-इशारों में वार...

Posted by :- Mohit Grover

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया, जिसे कृषि कानूनों से जोड़ा जा रहा है. सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा कि हर व्यक्ति गलती करता है, लेकिन एक अच्छा इंसान वही है जो इनसे सीखता है और उसे सुधारने की कोशिश करता है. घमंड ही सबसे बड़ा पाप है. 

11:26 AM (एक वर्ष पहले)

सामने आईं 26 जनवरी की हिंसा की नई तस्वीरें

Posted by :- Mohit Grover

इसे पढ़ें: नकाबपोश हमलावरों ने पुलिस पर किया था हमला, सामने आईं 26 जनवरी की हिंसा की नई तस्वीरें

8:30 AM (एक वर्ष पहले)

किसानों को लेकर झारखंड कांग्रेस का प्रदर्शन...

Posted by :- Mohit Grover

झारखंड कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में कई कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है. गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में पदाधिकारियों और मोर्चा संगठनों की बैठक हुई. बैठक में यह तय किया गया कि किसानों के समर्थन में झारखंड में विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 10 फरवरी को झारखंड के सभी प्रखंडों में किसानों के समर्थन में अधिवेशन किया जाएगा और कृषि कानून को वापस लेने की मांग की जाएगी. 13 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों में 10 किलोमीटर पदयात्रा निकालकर किसान आंदोलन को ताकत दी जाएगी. 

8:02 AM (एक वर्ष पहले)
7:52 AM (एक वर्ष पहले)

6 फरवरी को किसानों का चक्का जाम...

Posted by :- Mohit Grover

कृषि कानूनों के खिलाफ 6 फरवरी को किसानों ने चक्का जाम का ऐलान किया है. देशभर में किसान दोपहर को करीब तीन घंटे तक चक्का जाम करेंगे. हालांकि, दावा किया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में इसका असर नहीं होगा. बीते दिन राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली के आसपास पहले ही काफी जगह ट्रैफिक बंद है, ऐसे में यहां पहले ही चक्का रुका हुआ है.