scorecardresearch
 

कोयला घोटाला केस की सुनवाई करेंगे अरुण भारद्वाज और संजय बंसल, SC ने किया नियुक्त

बहुचर्चित कोयला घोटाले से जुड़े लंबित मामलों की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्पेशल जज नियुक्त किए गए अरुण भारद्वाज और संजय बंसल करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इन मामलों की सुनवाई के लिए दो कोर्ट भी बनाया है.

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो) सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्पेशल जज भरत पराशर कर रहे थे सुनवाई
  • हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने लिखा था पत्र

बहुचर्चित कोयला घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई विशेष जज भरत पराशर कर रहे थे. साल 2014 से लंबित मामलों की सुनवाई के लिए नये जज की नियुक्ति को लेकर भी स्थिति साफ हो गई है. अब इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए दो स्पेशल जज करेंगे. विशेष जज भरत पराशर के स्थान पर किसी अन्य जज की नियुक्ति को लेकर स्थिति साफ कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने कोयला घोटाले से जुड़े लंबित मामलों की सुनवाई के लिए अरुण भारद्वाज और संजय बंसल को स्पेशल जज नियुक्त किया है. बहुचर्चित कोयला घोटाले से जुड़े लंबित मामलों की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्पेशल जज नियुक्त किए गए अरुण भारद्वाज और संजय बंसल करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इन मामलों की सुनवाई के लिए दो कोर्ट भी बनाया है.

गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने एक पत्र लिखा था. इस पत्र में दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने सिफारिश की थी कि कोयला घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई साल 2014 से बतौर स्पेशल जज कर रहे पीठासीन अधिकारी भरत शर्मा की जगह किसी अन्य बेहतरीन क्षमता वाले जज से कराई जाय. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के इस पत्र का संज्ञान लिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें