scorecardresearch
 

कोरोना टीका नहीं लगा तो हड़ताल पर जाएंगे एअर इंडिया के पायलट, कैंप लगाने की मांग

एअर इंडिया के पायलटों ने फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना से बचाव के प्रबंध न करने पर उड़ान बंद करने की धमकी दी है. पायलट्स ने एअर इंडिया प्रबंधन को चिट्ठी लिखते हुए पायलट्स को वैक्सीन लगाने की भी मांग की है.

एअर इंडिया (फोटो-PTI) एअर इंडिया (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पायलट्स ने की वैक्सीनेशन की मांग
  • वरना हड़ताल पर जाने की धमकी दी

देश में कोरोना के बढ़ते केस और मौत के आंकड़े के बीच एअर इंडिया के पायलट्स भी डर गए हैं. अब एअर इंडिया के पायलटों ने फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना से बचाव के प्रबंध न करने पर उड़ान बंद करने की धमकी दी है. पायलट्स ने एअर इंडिया प्रबंधन को चिट्ठी लिखते हुए पायलट्स को वैक्सीन लगाने की भी मांग की है.

एअर इंडिया पायलट्स का कहना है कि अगर प्रबंधन 18 साल से अधिक उम्र के क्रू मेंबर्स के लिए पैन इंडिया टीकाकरण शिविर लगाने में विफल रहता है, तो वे फ्लाइट्स का संचालन बंद करके हड़ताल पर चले जाएंगे. गौरतलब है कि कोरोना संकट के इस दौरान पायलट्स की भूमिका काफी अहम है, क्योंकि ऑक्सीजन से लेकर दवाइयों तक.. सबकी लॉजिस्टिक कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कोरोना की मार से पूरा देश कराह रहा है. हर दिन नए मरीजों के आंकड़े डरा रहे हैं और मौतें जिंदगी को हरा रही है. पिछले 24 घंटे में देश में नए केस साढ़े तीन लाख के पार हैं तो एक दिन में करीब 3400 मौतें हुई हैं. महाराष्ट्र- कर्नाटक- केरल- दिल्ली- यूपी तमिलनाडु अब भी सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बने हुए हैं.

दिल्ली में तो हालात जैसे हाथ से निकलते जा रहे हैं. दिल्ली में  24 घंटे में फिर कोरोना से मौत के सबसे ज्यादा मामले आए. 448 लोगों की महामारी से जान चली गई. हालांकि नए केस बीस हजार के करीब ही रहे. महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले में मामूली कमी आई है, जहां नए मामले 50 हजार से नीचे हैं. यूपी-एमपी का हाल भी बुरा है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें