scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 23 जून 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

कोरोना के केसों में आज भी उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में कोविड के 13 हजार से ज्यादा (13,313) नए मामले देखने को मिले हैं. उधर, महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 42 विधायकों का समर्थन है. पढ़ें आज की बड़ी खबरें

X
फाइल फोटो फाइल फोटो

कोरोना के केसों में आज भी उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में कोविड के 13 हजार से ज्यादा (13,313) नए मामले देखने को मिले हैं. उधर, महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 46 विधायकों का समर्थन है. पढ़ें आज की बड़ी खबरें...

Maharashtra Political Crisis: कैसी थी बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना जो उद्धव राज में वैसी नहीं रही?

राजनीतिक शब्दकोश का सबसे मशहूर मुहावरा ये है कि यहां न कोई स्थायी दुश्मन होता है, न कोई स्थायी दोस्त...हकीकत में ऐसा नजर भी आता है. कौन नेता और दल कब किस खेमे के साथ चला जाए, कोई अनुमान नहीं लगा पाता. अगर सियासत इतनी अनप्रेडिक्टिबल है तो फिर इसका तरीका हमेशा एक जैसा ही क्यों रहे?

Coronavirus Cases in India: कोरोना के एक्टिव मरीज 83 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 38 लोगों ने गंवाई जान

Coronavirus Cases in India: कोरोना के केसों में आज भी उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में कोविड के 13 हजार से ज्यादा (13,313) नए मामले देखने को मिले हैं. यह नंबर बुधवार के मुकाबले 8.7 फीसदी ज्यादा है. इसके अलावा बीते 24 घंटे में कोविड की वजह से 38 लोगों ने जान भी गंवाई है. फिलहाल भारत में कोविड के 83 हजार से ज्यादा मरीज (एक्टिव केस) मौजूद हैं.

Maharashtra Political Crisis : '13 छोड़कर सब आएंगे', एकनाथ शिंदे ने किया शिवसेना के 42 MLA के समर्थन का दावा

महाराष्ट्र में सियासी गहमा-गहमी आज और बढ़ने के चांस हैं. बुधवार को भी महाराष्ट्र में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था. वहां सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्री (अपने घर) पहुंच गए. ठाकरे ने फिलहाल सीएम पद नहीं छोड़ा है लेकिन उन्होंने इशारा दिया कि बागी अगर सामने आकर बात करें तो वह इसके लिए भी तैयार हैं.

Delhi Monsoon: झमाझम बारिश के लिए तैयार हो जाएं दिल्लीवासी, इस दिन मॉनसून देगा दस्तक, मिलेगी बड़ी राहत

Monsoon Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लाखों लोग मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले दिनों हुई प्री-मॉनसून की बारिश की वजह से तापमान में कमी दर्ज की गई, जिसके बाद लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली. वहीं, ज्यादातर राज्यों में मॉनसून आ चुका है और राजधानी में लोग इसका इंतजार कर रहे हैं.

फ्रेंच गुएना से लॉन्च हुआ ISRO का जीसैट-24, TATA कंपनी को सबसे बड़ा फायदा
 
यूरोपियन स्पेस एजेंसी (ESA) और एरियन स्पेस (Arianspace) ने भारत के जीसैट-24 (GSAT-24) संचार उपग्रह को 22 जून 2022 को सफलतापूर्वक अंतरिक्ष में तैनात कर दिया है. इस सैटेलाइट का फायदा टाटा कंपनी को होगा. क्योंकि इसरो की कॉमर्शियल ब्रांच न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (NSIL) ने जीसैट-24 उपग्रह को टाटा प्ले (TATA Play) को लीज पर दे दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें