scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 14 जनवरी 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 14 जनवरी 2022 की खबरें और समाचार: कोरोना वायरस ने इस बार भी त्योहारों का मजा खराब किया है. आज मकर संक्रांति का स्नान है मगर हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा स्नान को प्रतिबंधित किए जाने के चलते हरिद्वार के पूरे हर की पैड़ी क्षेत्र को बैरिकेड करके श्रद्धालुओं के आने के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

ghat ghat

आज सुबह की ताजा खबर की बात करें तो कोरोना वायरस ने इस बार भी त्योहारों का मजा खराब किया है. आज मकर संक्रांति का स्नान है मगर हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा स्नान को प्रतिबंधित किए जाने के चलते हरिद्वार के पूरे हर की पैड़ी क्षेत्र को बैरिकेड करके श्रद्धालुओं के आने के लिए प्रतिबंधित किया गया है.


Covid cases in India: कोरोना की डरावनी रफ्तार, मिले 2 लाख 64 हजार से ज्यादा नए मरीज

कोरोना वायरस के मामलों में फिर एक बार बड़ा उछाल देखने को मिला है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,64,202 नए मरीज सामने आए हैं. यह आंकड़ा कल यानी गुरुवार के मुकाबले 6.7 फीसदी ज्यादा है. भारत में अभी कोरोना की संक्रमण दर 14.78 फीसदी हो गई है. फिलहाल देश में नए वैरिएंट यानी ओमिक्रॉन के मामले 5,753 हैं. देश में आज कल से 16,785 ज़्यादा मामले आए हैं, कल कोरोना वायरस के 2,47,417 मामले आए थे. वहीं आज 2,64,202 नए मामले आए और 1,09,345 रिकवरी हुईं. फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 12,72,073 है. पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 315 लोगों ने जान गंवाई है. अबतक देश में कोरोना की वजह से अबतक 4,85,350 लोगों की जान गई है.

Makar Sankranti: कोरोना संकट के बीच हरिद्वार में स्नान पर रोक, गंगासागर में 3 लाख से अधिक श्रद्धालु जुटे

कोरोना वायरस ने इस बार भी त्योहारों का मजा खराब किया है. आज मकर संक्रांति का स्नान है मगर हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा स्नान को प्रतिबंधित किए जाने के चलते हरिद्वार के पूरे हर की पैड़ी क्षेत्र को बैरिकेड करके श्रद्धालुओं के आने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को हर की पैड़ी और अन्य गंगा घाटों पर जाने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा प्रबंध किए गए हैं.

IND vs SA: केपटाउन में भारतीय बल्लेबाजों ने रचा अद्भुत इतिहास, टेस्ट में ऐसा पहली बार हुआ

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. यह अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों ने रचा है. इसमें साउथ अफ्रीका के गेंदबाज और फील्डर्स का भी अहम योगदान रहा है. भारतीय बल्लेबाजों ने जो किया है, वह टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ था. दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी एक टीम के दोनों पारी में सभी 20 विकेट कैच आउट हुए हैं. यह सभी 20 विकेट कैच आउट होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड केपटाउन टेस्ट में बना है. इस मैच में भारतीय टीम की दोनों पारियों के 20 विकेट कैच आउट ही हुए हैं.

Corona से भारत में दूसरी लहर जैसी तबाही की आशंका, मौतों को लेकर UN की ये रिपोर्ट चिंता बढ़ाने वाली

संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस को लेकर भारत के लिए चेतावनी जारी की है. यूएन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर यानी डेल्टा वैरिएंट से अप्रैल से जून के बीच में 2.4 लाख लोगों की मौत हुई और अर्थव्यवस्था में सुधार प्रभावित हुआ. इतना ही नहीं रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि आने वाले समय में इसी तरह की स्थिति जल्द ही पैदा हो सकती है.

बंगाल: Bikaner Express हादसे में अब तक 9 की मौत, 45 जख्मी, ट्रेन में सवार थे 1053 यात्री

पश्चिम बंगाल में बीकानेरो-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादेस में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 45 लोग जख्मी हुए हैं. दरअसल, प बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 कोच पटरी से उतर गए थे. इनमें से कुछ पलट भी गए थे. घायलों में 7 लोग NBMCH, 7 मेनगरी आरएच और 28 को जलपाईगुड़ी एसएसएच अस्पताल में भर्ती किया गया है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, यह हादसा शाम 5 बजे अलीपुरद्वार मंडल में हुआ. जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने बताया कि इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई. 5 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. जबकि 2 लोगों की मौत हॉस्पिटल में हुई.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×