scorecardresearch
 

मुंबई के मेयर ने प्रदर्शनकारी महिला का हाथ मरोड़ा, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को एक महिला पर हाथ उठाते देखा जा सकता है.  सांता क्रूज इलाके में ये महिला प्रदर्शन करने आए लोगों में शामिल थीं.

X
मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर (Source: दिव्येश सिंह) मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर (Source: दिव्येश सिंह)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को एक महिला पर हाथ उठाते देखा जा सकता है.  सांता क्रूज इलाके में ये महिला प्रदर्शन करने आए लोगों में शामिल थीं. सोमवार को ये घटना गोलीबार रोड क्षेत्र में हुई. इस क्षेत्र के कुछ लोग 52 वर्षीय एक महिला और उसके 23 वर्षीय पुत्र की बिजली का करंट लगने से हुई मौतों पर रोष प्रकट करने के लिए एकत्र हुए थे.     

बताया जा रहा है कि रविवार को माला निगम और उनका पुत्र संकेत गोलीबार रोड स्थित पानी में डूबे अपने घर में जैसे ही घुसे, वैसे ही उनकी मौत हो गई. माला खुले तार की चपेट में आ गईं और उनका पुत्र उन्हें बचाने आया. दोनों ने वहीं दम तोड़ दिया. गोलीबार क्षेत्र के लोग वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर इस घटना के विरोध में रास्ता जाम कर प्रदर्शन कर रहे थे. लोगों की नाराजगी दूर करने के लिए मेयर महाडेश्वर वहां पहुंचे.     

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक महाडेश्वर जिस वक्त प्रदर्शनकारियों से बात कर रहे थे, उसी वक्त ये वीडियो मोबाइल फोन से बनाया गया. वीडियो में देखा जा सकता है प्रदर्शनकारियों में अधिकतर महिलाएं थीं. महिलाओं और मेयर में जुबानी तकरार वीडियो में सुनी जा सकती है.  

प्रदर्शनकारियों का सवाल था कि महाडेश्वर जिस क्षेत्र की नुमाइंदगी करते हैं वहां मौजूद क्यों नहीं थे. इस पर महाडेश्वर कहते हैं कि वो अस्पताल में मौजूद थे. साथ ही मेयर ये भी कहते हैं कि उनकी ज़िम्मेदारी पूरे मुंबई शहर को देखने की है. प्रदर्शनकारियों में एक महिला महाडेश्वर से बात करने की कोशिश में आगे बढ़ती है. तभी महाडेश्वर उस महिला का हाथ पकड़ कर मरोडते दिखते हैं. महाडेश्वर को ये कहते भी सुना जा सकता है, तुम मुझे नहीं जानती, क्या तुम यहां होशियारी दिखाने की कोशिश कर रही है. उसी वक्त प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं महाडेश्वर को महिला का हाथ छोड़ने के लिए कहती हैं.

जब आजतक/इंडिया टुडे  ने मुंबई पुलिस से घटना की जानकारी चाही तो उसके प्रवक्ता डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा, “अभी तक हमें कोई शिकायत नहीं मिली है.” जब प्रवक्ता का ध्यान वायरल वीडियो की ओर ध्यान दिलाया गया और कहा गया कि क्या पुलिस स्वत: संज्ञान लेगी? इस पर प्रवक्ता अशोक ने कहा, “हम घटना के तथ्यों का पता लगा रहे हैं.” इस बीच विपक्षी पार्टियों में एमएनएस और स्वाभिमान सेना ने मेयर महाडेश्वर के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें