scorecardresearch
 

MP: गांव में घुसकर जंगली भालू ने चार लोगों पर किया हमला, एक की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के बैतूल में पानी की तलाश में एक जंगली भालू गांव में घुस आया और उसने चार लोगों पर हमला बोल दिया. चारों पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां एक ग्रामीण की हालत गंभीर है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैतूल में जंगली भालू ने ग्रामीणों पर किया हमला
  • रेस्क्यू करने पहुंची वन विभाग की टीम, नहीं मिला भालू

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक जंगली भालू गांव में घुस आया और उसने कई लोगों पर हमला कर दिया. भालू के हमले में गांव के चार लोग घायल हो गए. चारों पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

घटना बैतूल के दक्षिण वन मंडल के तहत आने वाले सिवनी और सिहार गांव की है. रविवार सुबह भालू ने इन गांवों में जमकर आतंक मचाया. खेत में काम कर रहे ग्रामीणों पर भालू ने हमला कर दिया. सिवनी में शौच के लिए जा रहे एक ग्रामीण पर भालू ने पीछे से हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गया.

भालू के हमले में दोनों गांवों के 4 ग्रामीण बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. घायल अजय अडचि, जंगल अडचि, मुन्नी अडचि और तानबाजी बारस्कर को पहले भैंसदेही अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर उन्हें  बैतूल के अस्पताल में रेफर कर दिया गया. वहीं दूसरी तरफ वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर भालू को ढूंढने में जुटी हुई है.

भैंसदेही रेंज के डिप्टी रेंजर नत्थू लाल यादव ने बताया कि पानी की कमी की वजह से  जंगली जानवर रिहायशी इलाके में आ रहे है. एक भालू गांव में घुस गया था जिसने 4 लोगों को घायल कर दिया है.

घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. घायलों में एक शख्स की हालत गंभीर बनी हुई है. बता दें कि भीषण गर्मी पड़ते ही वन्य प्राणियों का रिहायशी क्षेत्रों की ओर आना शुरू हो जाता है. जंगल में पानी खत्म होने से जंगली जानवर गांव की ओर चले आते हैं और उनका लोगों से आमना-सामना होने या फिर पानी नहीं मिलने पर वो हिंसक हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें