scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश में कोरोना बेलगाम, 31 जनवरी तक निजी और सरकारी स्कूल बंद

मध्य प्रदेश की सरकार ने तय किया है कि 31 जनवरी तक पूरे राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश के सभी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना समीक्षा बैठक की थी.

Shivraj Singh Chauhan Shivraj Singh Chauhan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त
  • निजी और सरकारी स्कूल बंद

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच शिवराज सरकार ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला किया है. मध्य प्रदेश की सरकार ने तय किया है कि 31 जनवरी तक पूरे राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश के सभी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना समीक्षा बैठक की थी.  इस बैठक में तय किया गया कि 'मध्यप्रदेश में अब कल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक निजी और सरकारी स्कूल रहेंगे बंद रखे जाएंगे. अभी तक 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूलों का संचालन किया जा रहा है. 

बैठक में तय किया गया है कि प्री-बोर्ड परीक्षाएं जो 20 जनवरी से थीं अब वो टेक होम एग्जाम होगी. इसके अलावा बैठक में तय किया गया है कि अब आगामी आदेश तक रैलियों पर भी पाबंदी रहेगी. इसके अलावा हॉल में 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्यक्रम हो सकेंगे जिनकी अधिकतम सीमा 250 लोगों की होगी. खेल गतिविधियां 50 प्रतिशत क्षमता से चलेंगी. इस दौरान खिलाड़ी तो रहेंगे पर दर्शकों पर पाबंदी रहेगी. 

MP में बेलगाम होता कोरोना

मध्य प्रदेश में कोरोना अब आउट आफ कंट्रोल होने लगा है. आम जनता के साथ शिवराज कैबिनेट में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है. एक ही दिन में 3 मंत्रियों के साथ अब तक 5 मंत्री संक्रमित हो चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश में 4755 नए संक्रमित मिले हैं. इंदौर में 1291 नए केस हैं तो वहीं राजधानी भोपाल में 1008 नए केस सामने आए हैं. मध्य प्रदेश में एक्टिव केस 21 हजार 395 तक पहुंच गए हैं और पाज़िटिविटी रेट 5.96% हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×