scorecardresearch
 

नागरिकता कानून के विरोध पर भड़के PM मोदी, कांग्रेस को कोसा, असम वालों की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि मैं भाइयों-बहनों का सिर झुकाकर अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने हिंसा करने वालों को अपने से अलग कर दिया है. शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात बता रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में की रैली पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में की रैली

  • नागरिकता कानून पर देश भर में जारी है विरोध प्रदर्शन
  • प्रधानमंत्री मोदी ने की असम के लोगों की तारीफ
  • जनसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर के कई हिस्सों में बवाल जारी है. पूर्वोत्तर के राज्यों खासकर असम और पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच झारखंड के दुमका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता कानून को लेकर असम के लोगों की तारीफ की और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा कि कल तक जो काम पाकिस्तान करता आया है, आज वो काम कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं और आगजनी फैला रहे हैं. वहीं पीएम मोदी ने असम के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि मैं भाइयों-बहनों का सिर झुकाकर अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने हिंसा करने वालों को अपने से अलग कर दिया है. शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात बता रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश की संसद ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्वपूर्ण बदलाव किया. इस बदलाव के कारण पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो वहां कम संख्या में थे , जो अलग धर्म का पालन करते थे, इसलिए वहां उन पर जुल्म हुए. उनका वहां जीना मुश्किल हो गया. ये तीन देशों से हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन, बौद्ध उनको वहां से अपना गांव, घर, परिवार सबकुछ छोड़कर भारत में भाग कर यहां शरणार्थी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ा.

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पिछड़ेपन को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस झारखंड को जेएमएम और कांग्रेस ने पिछड़ेपन का प्रतीक बनाया, उसी झारखंड को हम बदलते भारत की नई पहचान से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में देश की सबसे बड़ी और करोड़ों लोगों का जीवन बदलने वाली योजनाओं की शुरुआत यहीं से हुई है. झारखंड के आदिवासी बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए ज्यादा दूर तक ना जाना पड़े, इसके लिए हर ब्लॉक में एकलव्य मॉडल स्कूल बनाने का संकल्प भी भाजपा का ही है.

झारखंड में विकास कर रही बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड में आईआईटी, एम्स जैसे उच्च शिक्षा के, इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की पढ़ाई के संस्थान खुलें, ये काम भी भाजपा ने किया है. झारखंड के 20 जिले ऐसे है जहां कांग्रेस और उसके साथी, बरसों से शासन के बावजूद बुनियादी सुविधाएं तक नहीं पहुंचा पाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये भाजपा की ही सरकार है, जिसने झारखंड के इन 20 जिलों को पिछड़े के बजाय आकांक्षी घोषित किया. जेएमएम लंबे समय से कांग्रेस की सहयोगी रही है. दिल्ली में भी, बिहार में भी और फिर झारखंड में भी सरकारों में हिस्सा रही है. इतने वर्षों में इन्होंने झारखंड की पहचान के साथ पिछड़ा शब्द जोड़ दिया. इन्होंने आप पर खर्च होने वाले पैसे को लूटा और आप को पाई-पाई के लिए मोहताज रखा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें