scorecardresearch
 

जमशेदपुर: मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट की लड़कियों ने संचालक पर लगाया यौन शोषण का आरोप

जमशेदपुर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है ताकि संचालक को गिरफ्तार किया जाए, वही ट्रस्ट की कई अन्य लड़कियों ने ऐलान किया है कि अगर इनको न्याय नहीं मिला तो एसपी और डीसी कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लेंगी.

सांकेतिक तस्वीर (Getty Images) सांकेतिक तस्वीर (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रस्ट की दो लड़कियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया
  • पूरे मामले की जांच की मांग

झारखंड के जमशेदपुर से ऐसा मामला सामने आया है जहां मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट की दो लड़कियों ने यौन शोषण और छेड़खानी का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि ट्रस्ट में लड़कियों के साथ यौन शोषण होता है. 

दरअसल, यह मामला जमशेदपुर के टेल्को थाना क्षेत्र स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट का है, ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह पर दो नाबालिग लड़कियों ने छेड़खानी का आरोप लगाया, इसके बाद यह ट्रस्ट सुर्खियों में आ गया. हालांकि ट्रस्ट के कई अन्य लड़कियों ने हरपाल सिंह पर लगाए गए आरोप को गलत करार दिया है.

मामले को लेकर ट्रस्ट की दो लड़कियां एसपी दरबार पहुंची और पूरे मामले की जांच करने की मांग की है. बच्चियों ने ट्रस्ट के संचालक पर यह आरोप लगाया है. उन्होंने मांग की है कि पूरे मामले की जांच की जाए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. 

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है ताकि संचालक को गिरफ्तार किया जाए, वही ट्रस्ट की कई अन्य लड़कियों ने ऐलान किया है कि अगर इनको न्याय नहीं मिला तो एसपी और डीसी कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लेंगी.

इस मामले में एक अन्य नाम भी सामने आ रहा है. लड़कियों का कहना है कि मनोज गुप्ता नामक व्यक्ति जो राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने ही पूरे मामले को लोगों को सामने लेकर आए हैं. हालांकि जिन दो लड़कियों ने यह आरोप लगाए हैं, उनके बारे में बताया जा रहा है कि वे अपने माता पिता के साथ नहीं रहना चाहती हैं. 

इसी ट्रस्ट में रहने वाली एक लड़की ने बताया कि वह बचपन से ही इस ट्रस्ट में रहती है और क्लास 12 में पढ़ती है. उसका कहना है कि जो दो लड़की यहां से भागी हैं, वो पहले भी अपने घरों से भाग चुकी हैं. कोई परिवार वाला इनको रखना नही चाहता है, यह जो आरोप लगा रही है वो पूरी तरह से बेबुनियाद है. 

मामले में जमशेदपुर के एसएसपी का कहना है कि दिन पहले इस ट्रस्ट से दो लड़कियों के गायब होने की सूचना मिली थी, बाद में दोनों को टेल्को पुलिस ने बरामद किया, दोनों काफी डरी हुई थीं. उन्होंने कहा कि दोनों लड़कियों का न्यायालय में 164 के तहत बयान करवाया गया है. इस पूरे मामले की जांच की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें