scorecardresearch
 

राहुल गांधी ने सैफुद्दीन सोज को रिहा करने की मांग की, कहा- अवैध हिरासत नुकसानदेह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में सोज कह रहे हैं कि वो अभी भी नजरबंद हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस उन्हें घर से कहीं जाने नहीं दे रही है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज की कथित नजरबंदी का मामला
  • राहुल गांधी ने कहा- सैफुद्दीन सोज को रिलीज किया जाना चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज की कथित नजरबंदी के मामले में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सख्त टिप्पणी की है. राहुल गांधी ने एक मीडियो रिपोर्ट पर कहा कि बिना किसी आधार के राजनेताओं की अवैध हिरासत हमारे राष्ट्र को नुकसान पहुंचाती है. सैफुद्दीन सोज को रिलीज किया जाना चाहिए.

दरअसल, सैफुद्दीन सोज का मीडिया में एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में सोज कह रहे हैं कि वो अभी भी नजरबंद हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस उन्हें घर से कहीं जाने नहीं दे रही है. उन्होंने अपनी बात मीडिया के जरिए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाने की बात कही है.

rg_073020052031.jpg

सैफुद्दीन सोज बोले- 5 अगस्त से हूं नजरबंद, SC में झूठ बोल रहा है J-K प्रशासन

बता दें कि कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज की नजरबंदी मामले में जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने अपने हलफनामे में कहा था कि सोज न तो हिरासत में है और न ही हाउस अरेस्ट है. उनकी पत्नी के दावे झूठे हैं.

हलफनामा में कहा गया कि सैफुद्दीन सोज स्वतंत्र हैं. जम्मू कश्मीर प्रसाशन द्वारा याचिका खरिज करने की मांग की गई है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सैफुद्दीन सोज की पत्नी ने उनके हाउस अरेस्ट को लेकर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें