scorecardresearch
 

हिमाचलः कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर लैंडस्लाइड, ट्रैफिक बंद, रूट डायवर्ट

कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर सोलन के नजदीक कंडाघाट के क्यारी मोड़ पर देर रात भारी लैंडस्लाइड हुआ है जिसके बाद हाईवे पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं. हाईवे पर यकायक भूस्खलन होने और दरारें पड़ने के बाद प्रशासन ने ट्रैफिक को रोक दिया है.

प्रशासन ने हाईवे को एहतियातन किया बंद (मंजीत सहगल) प्रशासन ने हाईवे को एहतियातन किया बंद (मंजीत सहगल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 हुआ बंद
  • भूस्खलन के बाद हाईवे पर पड़ी बड़ी दरारें
  • प्रशासन ने हाईवे को एहतियातन किया बंद
  • वैकल्पिक मार्गों से वाहन भेजने के दिए आदेश

हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के कंडाघाट के पास कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर धंस गया है. इससे राजमार्ग पर वाहनों का आना-जाना पूरी तरह से ठप है. हाईवे पर अचानक दरारें आने से यहां ट्रैफिक को रोक दिया गया है. पूरा ट्रैफिक को क्वारग के रास्ते डायवर्ट किया गया है. 

असल में, कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर सोलन के नजदीक कंडाघाट के क्यारी मोड़ पर देर रात भारी लैंडस्लाइड हुआ है जिसके बाद हाईवे पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं. हाईवे पर अचानक भूस्खलन होने और दरारें पड़ने के बाद प्रशासन ने ट्रैफिक को रोक दिया है. 

यातायात पूरी तरह से ठप होने और हाईवे पर अचानक दरारें पड़ने से वाहन चालकों में अफरा-तफरी देखने को मिली. स्थिति को भांपते हुए प्रशासन ने फिलहाल ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है. शिमला की तरफ से चंडीगढ़ आने वाले वाहनों को वाकनाघाट से ही वाया क्वारग और साधुपुल होकर कंडाघाट और चंडीगढ़ की तरफ भेजने के आदेश जारी किये गये हैं.

 

भारी भूस्खलन और दरारें पड़ने की वजह से कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 अगले कई घंटों तक बंद है. इसी तरह से वैकल्पिक मार्गों से चलने के आसार हैं.

शिमला के जिला कलेक्टर ने बताया कि सोलन जिले में कंडाघाट के पास एक बड़े भूस्खलन के बाद चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग-5 अवरुद्ध हो गया. सड़क पर बड़ी दरारें पड़ गई हैं. शिमला से वाहनों को शिमला-साधुपुल-कंडाघाट मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी गई है. 

(राजेश शर्मा के इनपुट के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें