scorecardresearch
 

हिसार में जिंदगी बचाने की जंग, कुएं में फंसे किसान को दूसरे दिन भी नहीं निकाल सकी NDRF-सेना की टीम

हरियाणा के हिसार में कुएं में फंसे किसान जयपाल को 36 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका है. सेना और एनडीआरएफ की टीम लगातार कोशिश कर रही है लेकिन मिट्टी धंसने की वजह से उन्हें दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. अब रेस्क्यू टीम रणनीति बदल कर फिर से बचाव अभियान को शुरू करेगी.

X
36 घंटे बाद भी कुएं में फंसा हुआ है किसान 36 घंटे बाद भी कुएं में फंसा हुआ है किसान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिसार में 36 घंटे बाद भी कुएं में फंसा हुआ है किसान
  • मिट्टी धंसने की वजह से रेस्क्यू टीम को हो रही दिक्कत

हरियाणा के हिसार में दूसरे दिन भी कुएं में फंसे हुए किसान को बाहर नहीं निकाला जा सका. स्याडवा गांव में कुएं में फंसे किसान को निकालने के लिए एनडीआरएफ और सेना की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी रही लेकिन मिट्टी धंसने की वजह से उन्हें सफलता नहीं मिली. 

कुएं मे दोबारा मिट्टी गिरने से काम को रोक दिया गया. अब रेस्क्यू टीम विशेष रणनीति के तहत किसान को बाहर निकालेगी. इस काम में गांव के लोग भी सेना और एनडीआरएफ की मदद कर रहे हैं. जयपाल हुड्डा नाम के किसान 36 घंटे से कुएं के अंदर फंसे हुए हैं
  
एसडीएम यशवीर नैन ने इसको लेकर बताया कि सेना और एनडीआर की टीम लगातार प्रयास करती रही और लगभग 40 फीट गहरा गड्ढा भी खोदा गया, लेकिन उसमें दोबारा मिट्टी गिर रही है जिसके कारण दिक्कतें आ रही है. ऐसे में काम रोक दिया गया है.

उन्होंने कहा,  एनडीआरआफ और सेना की टीम अब नई रणनीति के तहत काम शुरू करेगी. वहीं रात को कुएं के पास बिजली के पोल लगाए गए हैं ताकि बिजली से लाइट मिल सके और किसानों को बचाने का काम फिर से शुरू किया जा सके.

बचाव के काम को अभी रोक दिया गया है और नई रणनीति के तहत दोबारा रेस्क्यू को शुरू किया जाएगा. एनडीआरएफ और सेना के जवान देर शाम तक किसानों को बचाने की कोशिश में लगे रहे. टीम के लोगों ने 30 फीट गड्ढा किया लेकिन फिर उसमें मिट्टी खिसक कर गिर गई जिसके बाद अंदर घुसे एनडीआरएफ के जवान को बाहर निकाला गया.

वहीं किसान नेता दिलबाग हुड्डा ने बताया कि जिस किसान को बाहर निकाला गया था, उसकी मौत हो गई जिसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. वहीं दूसरे किसान जयपाल को अभी भी नहीं निकाल जा सका है. उन्होंने बताया कि चार फीट खुदाई के बाद चारों तरफ मिट्टी गिर गई, जिसके बाद एनडीआरएफ टीम के जवान को बाहर निकाला गया है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें