scorecardresearch
 

कोरोना: हरियाणा में कर्मचारियों को सेवा विस्तार, कैदियों के आए अच्छे दिन

हरियाणा सरकार ने मेडिकल, पैरा-मेडिकल और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों की सेवा में विस्तार देने के साथ ही कैदियों को परोल या फर्लो देने का फैसला किया है.

कोरोना मरीजों की संख्या 626 हुई (फाइल फोटो-PTI) कोरोना मरीजों की संख्या 626 हुई (फाइल फोटो-PTI)

  • मेडिकल-पैरा मेडिकल स्टाफ को सेवा विस्तार
  • कैदियों की परोल और फर्लो बढ़ाई जाएगी

कोरोना से पूरा देश जंग लड़ रहा है और लॉकडाउन-कर्फ्यू जैसे बड़े फैसले ले लिए गए है. अब हरियाणा सरकार ने दो और अहम फैसला लिए है. हरियाणा में मेडिकल, पैरा-मेडिकल और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों की सेवा में विस्तार दिया जाएगा. यह वह लोग हैं, जो इस महीने रिटायर हो रहे थे. क्राइसिस कोआर्डिनेशन कमेटी ने यह फैसला लिया.

इसके अलावा हरियाणा की जेल में बंद कैदियों को परोल या फर्लो पर भेजा जाएगा. जो कैदी अभी परोल या फर्लो पर हैं, उन्हें 4 हफ्ते का और समय दिया जाएगा. इसके साथ ही जो कैदी अब तक सिर्फ 1 परोल या फर्लो पर बाहर आए हैं, उनके शांतिपूर्ण बर्ताव को देखते हुए 6 हफ्ते की मियाद बढ़ाई जाएगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इससे पहले कोरोनो महामारी संकट के समय में छिपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने के लिए हरियाणा सरकार ने प्रेरणादायक कहानियों को साझा करने वालों को नकद इनाम देने का फैसला लिया. कोविड संघर्ष सेनानी नाम से कोई भी किशोर, युवा या वरिष्ठ नागरिक वायरस के खिलाफ अपनी जंग को प्रेरणादायक कविता, गीत, कहानी, संदेश या भाषण के रूप में साझा कर सकता है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अधिकारियों के मुताबिक, प्रतिभागी अपने ऑडियो वीडियो हरियाणाडॉटमाइगोवडॉटइन पोर्टल पर अपलोड करेंगे. राज्य से प्रतिदिन 100 सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को 100 रुपये से 1,000 रुपये तक का नकद इनाम दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि 112 सरकारी स्कूलों में 1.87 लाख से अधिक छात्रों की पढ़ाई जारी रखने के लिए, सभी शिक्षकों ने उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर लेक्चर अपलोड करना शुरू कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें