scorecardresearch
 

गुजरात: एक तिहाई बहुमत से सरकार बना रहे थे हार्दिक पटेल, ट्रोल हुए तो डिलीट किया ट्वीट

हार्दिक पटेल ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया. इसी के साथ हार्दिक पटेल ने लिखा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में गुजरात में कांग्रेस एक तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

 गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (फोटो-ट्विटर) गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (फोटो-ट्विटर)

  • हार्दिक पटेल ने डिलीट किया ट्वीट
  • 'एक तिहाई बहुमत से बना रहे थे सरकार'
गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनते ही युवा नेता हार्दिक पटेल को सोशल मीडिया पर अपने एक ट्वीट के लिए ट्रोल होना पड़ा. ट्वीट में उन्होंने कुछ ऐसा लिख दिया कि लोग चुटकी लेने लगे. इसके बाद हार्दिक पटेल को अपना ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा. इस ट्वीट में उन्होंने 2022 में गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनाने की बात कही थी.

दरअसल हार्दिक पटेल ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया. इसी के साथ हार्दिक पटेल ने लिखा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में गुजरात में कांग्रेस एक तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, "आदरणीय अध्यक्षा सोनिया गांधी जी एवं राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करता हूं, लोकतंत्र एवं संविधान के बचाव के लिए कांग्रेस पार्टी लड़ती रहेगी. गुजरात के विभिन्न मुद्दों को महत्व दिया जाएगा और 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में 1/3 बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी."

hardik-tweet_071220034758.jpg

पढ़ें- हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

सरकार बनाने के लिए आधे से ज्यादा सीटों पर जीत जरूरी

बता दें कि किसी भी राज्य में सरकार बनाने के लिए एक पार्टी को संवैधानिक प्रावधानों के लिए मुताबिक विधानसभा की कुल क्षमता के आधे से एक सीट ज्यादा लाना जरूरी होता है.

डिलीट करना पड़ा ट्वीट

थोड़ी ही देर में हार्दिक पटेल को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर नया ट्वीट किया.

हालांकि तब तक कई लोग उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले चुके थे और हार्दिक पटेल को ट्रोल कर रहे थे.

एक यूजर ने कहा कि पहले आप 1/3 बहुमत से सरकार बना रहे थे, अब 2/3 से बना रहे हैं, काफी जल्द विधायकों का जुगाड़ कर लिए.

capture-iii_071220034927.jpg

एक दूसरे यूजर ने कहा कि क्या एक तिहाई बहुमत वाली सरकार नहीं बन पा रही थी, इसलिए आपने ट्वीट डिलीट कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें