scorecardresearch
 

गुजरात: प्रिंसिपल ने कॉलेज में स्टूडेंट्स को BJP जॉइन करने के बताए नियम, हो गई सस्पेंड

गुजरात के एक कॉलेज के प्रिंसिपल ने स्टूडेंट्स को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के नियम बताए, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, इसका कांग्रेस ने विरोध किया था और प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी.

X
गांधी गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल ने किया था नोटिस जारी. गांधी गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल ने किया था नोटिस जारी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस ने नोटिस का किया विरोध
  • प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • ट्रस्ट ने मीटिंग के बाद किया सस्पेंड

गुजरात के भावनगर में गांधी गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल को BJP में शामिल होने के नियम बताना महंगा पड़ गया. कांग्रेस ने इसका कड़ा विरोध किया और प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया. दरअसल, प्रिंसिपल ने BJP में शामिल होने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉलेज में नोटिस जारी किया था.

प्रिंसिपल की ओर से गुजराती में जारी नोटिस में लिखा गया, सभी स्टूडेंट्स ये ध्यान रखें कि BJP में पेज कमेटी के सदस्य के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए सभी को अपना पासपोर्ट साइज का फोटो लाना होगा. भावनगर नगर निगम सीमा के अंदर रहने वाले स्टूडेंट्स को ही मेंबर बनाया जाएगा. साथ ही अन्य प्रत्येक छात्र को भाजपा की सदस्यता लेने के लिए मोबाइल फोन लाना होगा.

नोटिस जारी होते ही कांग्रेस ने इसका जमकर विरोध किया. प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. सोमवार को भी कांग्रेस इस नोटिस के खिलाफ प्रदर्शन करने की बात कही. लेकिन इसी बीच प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है.

कॉलेज के ट्रस्टी धीरेंद्र वैष्णव ने बताया कि प्रिंसिपल की इस हरकत का पता लगते ही ट्रस्ट ने एक मीटिंग बुलाई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें