scorecardresearch
 

अमित शाह बोले- बेरोजगारी दूर करने के लिए 50-60 साल में आपने क्या किया

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत में नकारात्मक बातें कहने वाले लोग हमेशा बेरोजगारी की बात करते हैं, जब वे बेरोजगारी के बारे में बात करते हैं, तो मेरे मन में एक सवाल उठता है. आपने इस देश पर 50-60 साल तक राज किया, बेरोजगारी के मुद्दे को सुलझाने के लिए आपने क्या उपाय किए.

गृह मंत्री अमित शाह गृह मंत्री अमित शाह

  • शाह ने किया कौशल संस्थान का शिलान्यास
  • बोले- स्किल इंडिया से सृजित होगा रोजगार

बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार को कांग्रेस घेर कर रही है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत में नकारात्मक बातें कहने वाले लोग हमेशा बेरोजगारी की बात करते हैं, जब वे बेरोजगारी के बारे में बात करते हैं, तो मेरे मन में एक सवाल उठता है. आपने इस देश पर 50-60 साल तक राज किया, बेरोजगारी के मुद्दे को सुलझाने के लिए आपने क्या उपाय किए.

गांधीनगर में भारतीय कौशल संस्थान का शिलान्यास करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह संस्थान न केवल देश के युवाओं को स्किल्ड कर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगा, बल्कि उन्हें जॉब सीकर से जॉब क्रियेटर बनायेगा, जिससे वह देश के विकास में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर पायेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल स्किल इंडिया से देश में न केवल रोजगार सृजित होगा बल्कि ‘मेक इन इंडिया' का सपना भी साकार होगा और देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में भी मदद मिलेगी.

राहुल ने उठाया था बेरोजगारी का मसला

बीते दिनों  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, 'प्रधानमंत्री मोदी को चाहिए कि वह युवाओं को बताएं कि क्यों भारत की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई, क्यों बेरोजगारी दर बढ़ रही है? उनके पास हिम्मत नहीं है कि वह विद्यार्थियों के सामने आएं.'

राहुल गांधी ने कहा था, 'मैं पीएम को चुनौती देता हूं कि वह किसी भी विश्वविद्यालय में जाएं और बिना पुलिस के वहां खड़े होकर लोगों को बताएं कि वह देश के लिए क्या करने जा रहे हैं. सरकार युवाओं की आवाज को दबाने का प्रयत्न कर रही है, छात्रों की मांग जायज है, लेकिन सरकार उन्हें सुनना नहीं चाहती है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें